दिल्ली

स्त्री शक्ति की अनूठी मिसाल है यह कैंटीन

सुजीत गुप्ता
11 July 2021 9:13 AM GMT
स्त्री शक्ति की अनूठी मिसाल है यह कैंटीन
x
आध्या फाउंडेशन की महिलाये चलाएंगी करकरडूमा कोर्ट की स्टाफ कैंटीन,कड़कड़डूमा कोर्ट की तीन वरिष्ठ महिला जजो ने केंटीन का विधिवत शुभारंभ किया। --

नई दिल्ली। कड़कड़डूमा कोर्ट में कार्यरत तीन महिला जज सुरभि शर्मा वत्स ( अतिरिक्त सेशन जज ), सौम्य चौहान ( वरिष्ठ सिविल जज ), ऐश्वर्या कश्यप (मेट्रोपोलिटियन मजिस्ट्रेट ) ने आज करकरडूमा कोर्ट में एक अनूठी केंटीन का शुभारंभ किया। स्त्री सक्ति को समर्पित यह केंटीन नारी सशक्तिकरन का एक जीवन्त उदहारण है। दिल्ली के करकरडूमा कोर्ट स्थित यह स्टाफ कैंटीन अब से आध्या फाउंडेशन नामक सामाजिक संस्था की महिलाये चलाएंगी।

कैंटीन के उद्धघाटन के अवसर पर जज महोदया ने कहा की यह एक नई शुरुआत है। हमारे समाज में जरूरतमंद महिलाओं को मुख्य धारा में लाने के लिए इस तरह की पहल बहुत जरूरी है।दिल्ली कोर्ट के एम्प्लोयी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री हेमंत शर्मा ने इस कार्य को ऐतिहासिक बताया । उन्होंने कहा की न्यायलय परिसर के इतिहास में पहली बार कोई स्टाफ कैंटीन किसी सस्था की महिलाये चलाने वाली है।


आध्या फाउंडेशन की अध्यक्षा मनीषा भार्गव कश्यप ने केंटीन की महिलाओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा की जरूरतमंद महिलाओ को रोजगार देने के लिए उनकी संस्था बहुत समय से प्रयास कर रही है। फाउंडेशन की कोशिश रहेगी की इन महिलाओं का विशेष ध्यान रखा जाये। इस अवसर पर करकरडूमा कोर्ट बार एसोसिएशन के प्रधान -वी के सिंह,सचिव - मनोज चौहान,कोषाध्यक्ष- विनय ढाका के साथ अन्य कारकारिणी सदस्य भी उपस्थित रहे।


Next Story