दिल्ली

जानिए ऐसी रेसिपी के बारे में जिनमें है बेहद कम कैलोरी आपके फिगर को भी बनाएंगे परफेक्ट

Anshika
15 May 2023 3:47 PM GMT
जानिए ऐसी रेसिपी के बारे में जिनमें है बेहद कम कैलोरी आपके फिगर को भी बनाएंगे परफेक्ट
x
यदि असमय और अवांछित भूख आपको परेशान करती रहती है, तो यह समय है कि आप उन खाद्य पदार्थों को शामिल करें जो न केवल स्वस्थ हैं बल्कि पेट भरने वाले भी हैं।

क्या आप आज रात इस स्वादिष्ट-स्वादिष्ट रेसिपी को आजमाना चाहेंगे?

यदि असमय और अवांछित भूख आपको परेशान करती रहती है, तो यह समय है कि आप उन खाद्य पदार्थों को शामिल करें जो न केवल स्वस्थ हैं बल्कि पेट भरने वाले भी हैं। ऐसा करने से आपको अपने फिटनेस लक्ष्यों के साथ ट्रैक पर रहते हुए कैलोरी से दूर रहने में मदद मिलेगी। और अगर आप इस तरह के विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं - हमारे पास एक तृप्त करने वाली और स्वादिष्ट रेसिपी है जो पेट भरने वाली है और वजन कम करने की कोशिश करने वालों के लिए भी एकदम सही है। आश्चर्य है कि यह क्या है - यह चुकंदर ककड़ी का रायता है ।

जिसे कोई भी अपने भोजन में खा सकता है - या तो दोपहर के भोजन के साथ या मध्य-भोजन के नाश्ते के रूप में।

उनके अनुसार, यह प्रोबायोटिक्स, कैल्शियम, एंटीऑक्सिडेंट और प्रोटीन से भरपूर है, डिटॉक्स करने में मदद करता है, मस्तिष्क के स्वास्थ्य को बढ़ाता है, कम कैलोरी वाला, भरने वाला और पाचन में सहायक होता है। "यह स्वादिष्ट रायता कैल्शियम में उच्च है, प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत है, खनिजों, विटामिनों से भरपूर है और पाचन, हृदय स्वास्थ्य, अच्छी त्वचा और वजन घटाने में सहायता कर सकता है ," यह सिर्फ 109 कैलोरी है!

इसे कैसे बनाना है?

Ingredients

1/2 कप - लो फैट दही

2 टेबल स्पून - चुकंदर, कद्दूकस किया हुआ

2 टेबल स्पून - खीरा, कद्दूकस किया हुआ

3 - भीगे हुए बादाम,

अनार, धनिया

पत्ती ,

हरी मिर्च,

जीरा पाउडर

नमक स्वादानुसार

एक बाउल में लो फैट दही , कद्दूकस किया हुआ चुकंदर, कद्दूकस किया हुआ खीरा, भीगे हुए बादाम, अनार, हरा धनिया, हरी मिर्च, जीरा और नमक डालें।

प्रोटीन- 7.5 ग्राम

फैट- 4.1 ग्राम

कार्ब्स- 10 ग्राम

फाइबर- 1 ग्राम

"दही प्रोबायोटिक्स से भरपूर होती है । प्रोबायोटिक्स स्वस्थ बैक्टीरिया हैं जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने और पेट की समस्याओं को कम करने में मदद कर सकते हैं,"

Next Story