दिल्ली

ट्राउजर खरीदने पर मांगा फोन नंबर और ईमेल आईडी तो भड़कीं TMC सांसद, लगाए ये आरोप

Sakshi
28 April 2022 2:19 PM GMT
ट्राउजर खरीदने पर मांगा फोन नंबर और ईमेल आईडी तो भड़कीं TMC सांसद, लगाए ये आरोप
x
तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया है कि एक ट्राउजर खरीदने के लिए उनसे उनका मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की मांग की गई।

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) ने अपने ट्विटर हैंडल से आरोप लगाया है कि एक ट्राउजर खरीदने के लिए उनसे उनका मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की मांग की गई। मोइत्रा ने इसे प्राइवेसी और कंज्यूमर लॉ का उल्लंघन बताया है। टीएमसी सांसद ने स्टोर रूम से ही ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

दरअसल महुआ मोइत्रा दिल्ली के एनसीआर में अंसल प्लाजा (Ansal Plaza) स्थित शोरूम में पिता के लिए ट्राउजर खरीदने पहुंचीं थीं। मोइत्रा ने स्पोर्टिंग ब्रैंड डिकैथलॉन में पहुची थीं। लेकिन खरीददारी के वक्त उनसे मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी मांगी गयी। उन्होंने डिकैथलॉन के रवैये पर ऐतराज जताया है।

टीएमसी सांसद ने अपने ट्वीट में बताया, मैं डैड के लिए अंसल प्लाजा में डिकैथलॉन इंडिया (Decathlon India) में कैश देकर 1499 का ट्राउजर खरीदना चाहती हूं लेकिन मैनेजर मुझपर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी देकर खरीददारी करने का दबाव बना रहे हैं। आप प्राइवेस और कंज्यूमर लॉ का उल्लंघन कर रहे हैं। मैं अभी स्टोर पर ही हूं।

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- मैं हमेशा यूके में डैकेथलॉन से सामान खरीदती हूं और वे कभी भी मोबाइल नंबर नहीं मांगते हैं और केवल ईमेल के लिए कहते हैं यदि कोई पेपरलेस रसीद चाहता है। तो स्पष्ट रूप से केवल भारतीय शाखा ही यहां ग्राहकों को बेवकूफ बनाना चाहती है। यह अच्छा नहीं है।

Next Story