धर्म-कर्म

राशिफल की दृष्टि से 18 अप्रैल 2023, मंगलवार का दिन कुछ राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा. जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi

Anshika
18 April 2023 4:38 AM GMT
राशिफल की दृष्टि से 18 अप्रैल 2023, मंगलवार का दिन कुछ राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा.  जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi
x

मेष राशि (Aries)-

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में व्यस्त रहेंगे. नौकरी कर रहे जातक अपने कार्यक्षेत्र में अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-

परिवार के सभी लोग धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. आपका उदार स्वभाव कल आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा. निवेश के लिए अच्छा दिन है. उचित सलाह से ही निवेश करें. जरूरत के वक्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. इसी वजह से कल आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है. इसका फायदा उठाये और अपने परिवार के लोगों के साथ घूमने जाएंगे और इस चीज का अनुभव करेंगें.

मिथुन राशि (Gemini)-

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा, ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे. नौकरीपेशा लोगों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे.

कर्क राशि (Cancer)-

आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच समझकर कोई भी काम करें. कोई आध्यात्मिक गुरु या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. रोजमर्रा की जरूरत है, पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है. खाना, साफ सफाई या कोई और घरेलू चीज इसका कारण हो सकती है. अनुशासन सफलता की सीडी होती है. घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)-

आपके रुके हुए धन का भी आगमन होगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी आपको कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. पिताजी आपके व्यवसाय पर धन खर्च करेंगे.आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, उनका उनकी पढ़ाई में व खेलकूद में साथ देंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. पिताजी से कल अपने मन की बातों को साझा करेंगे.

कन्या राशि (Virgo)

किसी नए मेहमान का आपके घर आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा महोल होगा. किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शांति प्रदान करेगा. आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. कल आपको और आपके जीवन साथी को एक साथ समय बिताने के लिए काफी समय मिलेगा, अपने साथी के लिए कोई पसंदीदा उपहार देंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे.

तुला राशि (Libra)-

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. रुके हुए धन का आगमन होगा, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. मित्रों की सहायता से आपको आय के काफी सारे साधन मिलेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे.सभी लोग अपने सुख-दुख बांटते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने परिवार वालों के साथ कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.पिता काफी खुश नजर आएंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. सेहत आपकी बढ़िया रहेगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. आपको भी ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, उन चीजों को दोहराना जिनका अब आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.

धनु राशि (Sagittarius)-

सामाजिक मेल-जोल से ज्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. भाई, बहनों की मदद से कल आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. अपने भाई, बहनों की सलाह लें. आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे. आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा. कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास के कल के दिन को अच्छी तरह से कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी हाल ही में हुई अनबन को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा.

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय कर रहे जातकों को अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए अपने मित्रों का सहयोग मिलेगा.घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-

यह शरीर तो एक ना एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम में आ सके तो इसका क्या फायदा अपने जीवन साथी के साथ मिलकर कल आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि योजना सफल भी होगी.शाम के समय कुछ हंसी खुशी भरा वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारे. कल आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसकी वजह से आपका प्रेमी आपसे नाराज हो जाएगा.

मीन राशि (Pisces)-

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. उदास ना हो कभी कभी विफल होना कोई खराब बात नहीं है, वह तो जिंदगी की खूबसूरती है. खाली समय में आप अपने मोबाइल पर कोई धार्मिक कार्यक्रम देख सकते हैं.

Next Story