दिल्ली

इस मदर्स डे पर अपनी मां को दे यह खूबसूरत सर प्राइस खिलाए ये जबरदस्त डिशेज

Anshika
14 May 2023 1:06 PM GMT
इस मदर्स डे पर अपनी मां को दे यह खूबसूरत सर प्राइस खिलाए ये जबरदस्त डिशेज
x
माताएँ अक्सर अपने प्यार का इजहार करने के लिए अपनी पाक कला का उपयोग करती हैं, इस मदर्स डे आइए अपनी मांओं को झंझट से मुक्त ये आसान, रेडी-टू-कुक व्यंजन बनाकर सरप्राइज दें।

माताएँ अक्सर अपने प्यार का इजहार करने के लिए अपनी पाक कला का उपयोग करती हैं,

इस मदर्स डे आइए अपनी मांओं को झंझट से मुक्त ये आसान, रेडी-टू-कुक व्यंजन बनाकर सरप्राइज दें।

बनाना स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम

Ingredients :

ताजा केला (1 पीसी)

स्ट्रॉबेरी (2 पीसी)

सोया दूध / बादाम दूध (100 मिली)

तरीका:

केले के स्लाइस और स्ट्रॉबेरी को हाई स्पीड प्रोसेसर या ब्लेंडर में डालें। इसमें 2 बड़े चम्मच बिना मीठा किया हुआ बादाम का दूध डालें। अच्छी तरह मिलाएँ।प्यूरी बनाने के बाद, केले की स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम या तो बहुत गाढ़ी स्मूदी होनी चाहिए या सॉफ्ट सर्व बनावट वाली होनी चाहिए।केले की स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम को 1-2 घंटे के लिए फ्रीज करें ताकि यह आइसक्रीम की तरह स्कूप करने के लिए पर्याप्त जम जाए, आप इसे ताज़गी और अतिरिक्त स्वाद के लिए पुदीने की पत्तियों और कटी हुई स्ट्रॉबेरी के साथ भी परोस सकते हैं.

शकरकंद चॉकलेट

Ingredients:

शकरकंद (2 )

खजूर (12)

बादाम पाउडर (100 ग्राम)

जई का आटा (100 ग्राम)

कोको पाउडर (6 बड़े चम्मच)

बेकिंग पाउडर (1 छोटी चम्मच)

चॉकलेट चिप (50 ग्राम)

नमक (चुटकी)

तरीका:

ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें.शकरकंद को नरम होने तक उबालें।शकरकंद को एक ब्लेंडर में जई का आटा, बादाम का आटा और चोको चिप्स को छोड़कर सभी सामग्री के साथ डालें।मिश्रण में चोको चिप्स डालें और अच्छी तरह मिलाएँ।मिश्रण को बेकिंग ट्रे में फैलाएं और 45-50 मिनट तक पकाएं.ब्राउनी को 10 मिनट के लिए ठंडा होने दें।ब्राउनी को चौकोर टुकड़ों में काट कर सर्व करें।

गाजर बादाम का हलवा

Ingredients

गाजर (3 पीसी)

सोया या बादाम का दूध (500 मिली)

खजूर (10 पीसी)

बादाम का आटा (75 ग्राम)

इलायची पाउडर (आधा चम्मच)

वेनिला अर्क (आधा चम्मच)

तेल (2 चम्मच)

तरीका:एक पैन में तेल गर्म करें और उसमें कद्दूकस की हुई गाजर डालें।नरम होने तक 15 मिनट तक भाप में पकाएं।आधा बादाम या सोया दूध के साथ खजूर को ब्लेंड करें और गाजर के साथ बादाम पाउडर के साथ पैन में डालें।इलायची पावडर डालें और अच्छी तरह मिलाएँ।15 मिनट तक पकाएं जब तक कि गाजर सारा दूध सोख न ले।वेनिला अर्क और बचा हुआ सोया दूध डालें.दूध के गरम होने और अच्छी तरह मिक्स होने तक पकाएं.बाउल में निकाल कर ड्राई फ्रूट्स और फ्रेश फ्रूट्स डालकर सर्व करें.

Next Story