दिल्ली

उन्नाव रेप काण्ड में आज पीडिता के चाचा का हुआ ये बड़ा बयान दर्ज!

Special Coverage News
28 Aug 2019 4:10 PM GMT
उन्नाव रेप काण्ड में आज पीडिता के चाचा का हुआ ये बड़ा बयान दर्ज!
x
दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) ने बुधवार को बहुचर्चित उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) की पीड़िता के चाचा का बयान दर्ज किया. इस मामले में बीजेपी (BJP) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) मुख्य आरोपी हैं.

दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) ने बुधवार को बहुचर्चित उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) की पीड़िता के चाचा का बयान दर्ज किया. इस मामले में बीजेपी (BJP) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) मुख्य आरोपी हैं. बयान की रिकॉर्डिंग अधूरी रही और वह दो सितंबर तक चलेगी.

पीड़िता के चाचा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसे उत्तर प्रदेश के एक जेल से लाकर दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया था. उसे 19 साल पुराने एक मामले में दोषी ठहराया गया था और दस साल की कैद की सजा सुनाई गई थी.

सुप्रीम कोर्ट ने सभी 5 केस दिल्ली किए ट्रांसफर

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट इस मामले से जुड़े सभी पांचों केस उत्तर प्रदेश से बाहर दिल्ली ट्रांसफर कर दिए थे. शीर्ष अदालत ने इस मामले की रोजाना सुनवाई के आदेश दिए थे. सुप्रीम कोर्ट की ओर से अपॉइंट जज इन सभी पांच केसों की सुनवाई करेंगे. ट्रायल 45 दिन के अंदर पूरा करना होगा. सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि हम पीड़िता के लिए अंतरिम मदद की अपील भी स्वीकार करते हैं. यूपी सरकार को आदेश दिया जाता है कि वह पीड़िता को अंतरिम मदद के तौर पर 25 लाख की सहायता राशि दे. बाद में जरूरत के हिसाब से आर्थिक मदद की राशि बुलाई जा सकती है.

आरोपी विधायक और अन्य के खिलाफ हो चुका है आरोप तय

उन्नाव रेप केस मामले में पीड़िता के पिता को झूठे आर्म्स केस में फंसाने और पुलिस हिरासत में उनकी मौत के मामले में बाहुबली विधायक सेंगर समेत अन्य के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं. कोर्ट ने हाल ही में सुनवाई करते हुए प्रथमदृष्टया पाया कि मामले में बड़ी साजिश रची गई है. कोर्ट के मुताबिक, पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन उसने कोई हस्तक्षेप नहीं किया. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story