दिल्ली

UP Police Vacancy: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जाने लेटेस्ट अपडेट, ये है पूरी डिटेल

Anshika
9 April 2023 5:20 AM GMT
UP Police Vacancy: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जाने लेटेस्ट अपडेट, ये है पूरी डिटेल
x
यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। यूपी पुलिस ने इन पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए शुल्क भी देना होगा। आवेदन शुल्क के लिए आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग का माध्यम चुन सकते हैं।

UP Police Vacancy 2023 Online Form Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। यूपी पुलिस ने इन पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए शुल्क भी देना होगा। आवेदन शुल्क के लिए आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग का माध्यम चुन सकते हैं।

UP Police Official Website: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर आवेदन की तारीखों, अधिसूचना और अन्य डिटेल के बारे में जानकारी पा सकते हैं. बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं और अब इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। यूपी पुलिस बहुत जल्द कांस्टेबल के पदों पर भर्ती करने जा रहा है और अब तक लगभग लाखों उम्मीदवार 1 साल से भी ज्यादा समय से इस पल का इंतजार कर रहे थे। यूपी सरकार द्वारा 11 जनवरी को मिशन रोजगार यूपी के तहत लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, यूपी पुलिस कम से कम 37000 कांस्टेबल और फायरमैन पदों पर भर्ती करेगी.

इस कारण नोटिफिकेशन जारी होने में हो रही देरी

दरअसल, इस समय पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से सिपाहियों के 534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों की भर्तियां की जा रही है. उम्मीद है कि यह भर्ती प्रकिया 31 मार्च 2023 तक पूरी कर ली जाएगी. भर्ती प्रक्रिया के पूरे होने के बाद बोर्ड अप्रैल के पहले सप्ताह में सिपाहियों के 35,757 पदों पर सीधी भर्ती करने की कवायद शुरू करेगा.

UP Police Constable Application Fee

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी देना होगा यह आवेदन शुल्क आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग यह डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से दे सकते हैं। इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹400 की फीस देनी होगी. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को इसके लिए कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी.

UP Police Notification 2023 Release Date

एक बार जब यूपी पुलिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन का पीडीएफ जारी कर देंगे, तो आप अपनी पात्रता, एग्जाम फीस, सैलर, यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 और अन्य डिटेल्स चेक कर सकेंगे. आप अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करने से पहले यह जरूर देखने की यूपी पुलिस पीएसी फायरमैन कांस्टेबल ऑनलाइन फॉर्म भर्ती 2023 के लिए पीडीएफ फाइल में क्या अधिसूचना दी गई है। अधिसूचना को ध्यान से जरूर पढ़ें

UP Police Constable Selection process

अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए तीन स्टेज होंगे.

ऑनलाइन लिखित परीक्षा

जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन लिखित परीक्षा पास करेंगे वे शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) होगा

Next Story