दिल्ली

UP Sarkari Naukri: यूपी में आप करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो जल्दी करें इस पद पर आवेदन नहीं तो प्रक्रिया हो जाएगी बंद

Anshika
3 April 2023 5:09 AM GMT
UP Sarkari Naukri: यूपी में आप करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो जल्दी करें इस पद पर आवेदन नहीं तो प्रक्रिया हो जाएगी बंद
x
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) संयुक्त राज्य/ अपर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही समाप्त कर देगा. इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक केवल 3 मार्च तक ही आवेदन कर सकते हैं

UPPSC PCS Exam 2023 Applictaion Process: आवदेन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे 9पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.

UPPCS Syllabus: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) संयुक्त राज्य/ अपर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही समाप्त कर देगा. इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक केवल 3 मार्च तक ही आवेदन कर सकते हैं लेकिन उम्मीदवारों को फॉर्म जमा करने के लिए 6 अप्रैल तक का समय दिया गया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

1 जुलाई, 2023 तक उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. वहीं कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के लोगों को नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी संयुक्त राज्य / उच्च अधीनस्थ सेवा परीक्षा में लगभग 173 पद भरे जाएंगे.

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है.

इतनी देनी होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सरकार की तरफ से कोई भी आवेदन फीस नहीं मांगी गई है

UPPSC PCS exam 2023: जाने कैसे करें अप्लाई Know how to apply

आवदेन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.

होमपेज पर आपको Notification tab मिलेगा. उसपर जाना है.

अब आपके सामने संबंधित नौकरी को अप्लाई करने का लिंक मिलेगा. उसपर क्लिक करें.

क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा. यहां आपको जरूरी डिटेल्स भरकर अपना फॉर्म भरना है.

फॉर्म भरने के बाद सबमिट कर देना है और आपको उसका प्रिंटआउट ले लेना है. फॉर्म का प्रिंट आउट आपके भविष्य में फॉर्म से संबंधित किसी भी जानकारी या गड़बड़ी के लिए जरूरी है.

31 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन निरस्त

Aapko Bata De ki Uttar आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट पदों पर चयनित अभ्यार्थियों के ज्वाइन ना करने पर 28 अभ्यर्थियों का सिलेक्शन रद्द कर दिया गया है उच्च न्यायालय ने इस प्रस्ताव पर कार्यवाही भी की है इससे पहले तीन और कैंडिडेट्स को निरस्त किया गया था अब तक टोटल 31 कैंडिडेट्स का चयन निरस्त हो चुका है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 712 पदों पर भर्ती के लिए साल 2017 में विज्ञापन जारी किया गया था. आयोग ने साल 2021 में भर्ती का परिणाम जारी किया. उनके ज्वाइन न करने से महाविद्यालयों में पद खाली चल रहे थे.

Next Story