दिल्ली

VHP ने जहांगीरपुरी को बताया आतंकी हमला, कहा - अरविंद केजरीवाल बन चुके हैं आतंकवादियों के स्लीपर सेल

Sakshi
18 April 2022 10:46 AM GMT
VHP ने जहांगीरपुरी को बताया आतंकी हमला, कहा - अरविंद केजरीवाल बन चुके हैं आतंकवादियों के स्लीपर सेल
x
विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कहा है कि यह कोई सामान्य हमला नहीं है बल्कि एक पूर्व नियोजित आतंकवादी हमला है।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के दिन दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हुई हिंसा (Jahangirpuri Violence) के पीछे बड़ी साजिश की ओर इशारा करते हुए इसकी जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) से कराने की मांग की है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कहा है कि यह कोई सामान्य हमला नहीं है बल्कि एक पूर्व नियोजित आतंकवादी हमला है।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन (Surendra Jain) ने दावा किया है कि दिल्ली (Delhi) में जिहादी आतंकवाद का बम टिक- टिक कर रहा है, जो कभी भी फट सकता है। साथ ही सुरेंद्र जैन ने कहा कि 'दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज आतंकवादियों के स्लीपर सेल बन गए हैं। मेरी केंद्र सरकार से मांग है कि एनआईए से जांच (NIA Probe) कराई जानी चाहिए क्योंकि इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा शामिल है।

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता ने आगे कहा कि 'जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के लिए निश्चित रूप से जिहादी मानसिकता जिम्मेदार है और ऐसा भारत या दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रहा है। इस हमले को लेकर किसी भी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।' साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि 'यह सामान्य हमला नहीं है यह दिल्ली में हनुमान जयंती के जुलूस पर पूर्व नियोजित आतंकवादी हमला है।'

बता दें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने राजधानी के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में हनुमान जयंती जुलूस (Hanuman Jayanti March) के दौरान हुई हिंसा (Jahangirpuri Violence) में कथित संलिप्तता के आरोप में 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें हिंसा के पीछे का मास्टरमाइंड अंसार और एक अन्य व्यक्ति असलम शामिल है, जिसने कथित तौर पर सब- इंस्पेक्टर पर गोली चलाई थी।

Next Story