दिल्ली

पहलावन सुशील कुमार की हमला करते हुए तस्वीर आई सामने, बढ़ सकती है मुश्किल

Arun Mishra
27 May 2021 6:27 PM GMT
पहलावन सुशील कुमार की हमला करते हुए तस्वीर आई सामने, बढ़ सकती है मुश्किल
x
इस तस्वीर में जमीन पहलवान खून से लथपथ जमीन पर लेटा दिखाई दे रहा है.

नई दिल्ली : ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही. अब उनका और उनके दोस्तों का पहलवान को लाठियों से पीटते वक्त का एक वीडियो का स्क्रीनग्रैब सामने आया है. इस तस्वीर में जमीन पहलवान खून से लथपथ जमीन पर लेटा दिखाई दे रहा है. गंभीर पिटाई की वजह से पहलवान की बाद में मौत हो गई थी. सुशील कुमार को पिछले हफ्ते हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने कहा है कि सुशील कुमार ने अपना दबदबा बनाने के लिए घटना का वीडियो अपने दोस्त से बनवाया था. इस तस्वीर में घायल पहलवान 23 वर्षीय सागर रत्न जमीन पर गिरे पड़े दिखाई दे रहे. जबकि सुशील कुमार और तीन अन्य ने उन्हें घेर रखा है.

पुलिस के अनुसार, सुशील कुमार और उसके दोस्तों ने 4 मई को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में राणा और उसके दो दोस्तों की पिटाई की. तीनों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. बाद में राणा की चोटों के कारण मौत हो गई. पुलिस ने पिछले हफ्ते अदालत को बताया, "सुशील ने (उसके दोस्त) प्रिंस से वह वीडियो बनाने के लिए कहा था. उसने और उसके सहयोगियों ने पीड़ितों को जानवरों की तरह पीटा. वह कुश्ती के क्षेत्र में अपना डर ​​स्थापित करना चाहता था."

पुलिस ने कहा है कि सुशील कुमार और उसके दोस्तों के पहलवान के साथ मारपीट का वीडियो स्थानीय कुश्ती सर्किट में साझा करने और अपना दबदबा साबित करने के लिए बनाया गया था. 18 मई को सुशील कुमार ने गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग करते हुए दिल्ली के रोहिणी की अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसमें दावा किया गया कि उनके खिलाफ जांच पक्षपातपूर्ण थी और पीड़ित को कोई चोट नहीं लगी थी. अदालत ने, हालांकि, उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, यह कहते हुए कि वह "प्रथम दृष्टया मुख्य साजिशकर्ता" थे और उनके खिलाफ आरोप गंभीर प्रकृति के थे.

सुशील कुमार ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीता था.

Next Story