दिल्ली

कभी कहा था बनूंगा बड़ा आदमी, जाने कौन है वह क्रिकेटर बड़े होकर सपना हो गया सच!!

Smriti Nigam
5 May 2023 2:10 PM GMT
कभी कहा था बनूंगा बड़ा आदमी, जाने कौन है वह क्रिकेटर बड़े होकर सपना हो गया सच!!
x
साल 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार अपने करियर का ग्राफ बढ़ाते चले गए।

साल 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार अपने करियर का ग्राफ बढ़ाते चले गए। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का जन्म दिल्ली में हुआ था उन्होंने राजकुमार शर्मा से क्रिकेट सीखा। आज वह सफलता के उस मुकाम पर है जहां जल्दी-जल्दी कोई नहीं पहुंच पाता है।

हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की। आईपीएल के सोलवे सीजन में विराट कोहली अपने बल्ले से धमाल मचा रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की ओर से खेल रहे कोहली मौजूदा आईपीएल में 5 अर्धशतक जड़ चुके हैं. विराट कोहली का जन्म दिल्ली में हुआ था उन्होंने क्रिकेट अपने कोच राजकुमार शर्मा से सीखा। आरसीबी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें विराट कोहली से जुड़ी उनकी बचपन की कुछ ऐसी खास बातें सामने आई हैं जो शायद ही उनके फैंस को कभी पता हो। विराट कोहली हमेशा ही अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने रहे हैं। ऐसे में उनके फैन हमेशा ही उनकी पर्सनल जिंदगी के बारे में जानना चाहते हैं और वह हमेशा से ही इस बात को लेकर उत्सुकता दिखाते हैं कि उन्हें अपने फेवरेट क्रिकेटर के बारे में कहीं से भी कुछ पता चल जाए।

बताया जाता है कि विराट कोहली बचपन से ही यह सपना देखते थे कि वह किसी अभिनेत्री से शादी करेंगे और वह टीम इंडिया के लिए खेलना भी चाहते थे।

आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जो वीडियो शेयर किया है उसमें कोहली के दोस्त शलज (Shalaj) की मां बता रही हैं कि कैसे विराट ने छोटी उम्र में ही अभिनेत्री से शादी करने का सपना देखा था. विराट के साथ शलज भी कोच राजकुमार शर्मा से क्रिकेट की कोचिंग लेने जाते थे. शलज ने वीडियो में बचपन की स्क्रैप बुक शेयर की है जिसमें विराट ने लिखा था कि वह भारत के लिए खेलना चाहते हैं.

उनके दोस्त की मां ने उन्हें अपने हाथ का बना खाना भी खिलाया है जो उन्हें काफी पसंद था। सलज की मां ने कहा कि एक बार मदनलाल क्रिकेट एकेडमी में मैच चल रहा था वहां एक ऐड यह फिल्म का पोस्टर लगा हुआ था विराट ने उस पोस्टर को देखा और कहा कि मैं 1 दिन बहुत बड़ा आदमी बनूंगा और किसी हीरोइन से शादी करूंगा।

शलज की मां ने कहा कि दिल से निकली हुई बात कभी भी पूरी हो सकती है. उसका सबकुछ पूरा हुआ. यह सोचकर बहुत अच्छा लगता है. जैसा कि सभी जानते हैं कि विराट कोहली आरसीबी के लिए 2008 से खेल रहे हैं विराट कोहली की ओर से जारी हुए वीडियो मे राजकुमार शर्मा भी विराट के बारे में कुछ कहते हुए नजर आ रहे हैं। वह बताते हैं कि वह बचपन में किस तरह के थे।

राजकुमार शर्मा ने बताया कि विराट एक स्पेशल टैलेंट के धनी थे। वही उनके दोस्त ने भी विराट के साथ कई यादों को शेयर किया विराट आईपीएल में आरसीबी की ओर से 2008 से ही खेल रहे हैं. यानी लीग की शुरुआत से ही वह इस फ्रेंचाइजी के साथ बने हुए हैं।

Next Story