दिल्ली

विराट कोहली से जुड़ी आयी बड़ी खबर, फैंस भी सुनकर हो गए मायूस

Anshika
18 May 2023 9:02 AM GMT
विराट कोहली से जुड़ी आयी बड़ी खबर, फैंस भी सुनकर हो गए मायूस
x
भारतीय क्रिकेट इसवक्त इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में व्यस्त है। टीम इंडिया के तकरीबन सभी खिलाड़ी आईपीएल में ही खेल रहे है और पिछले 2 महीनों से वो यहां पर अलग अलग फ्रैंचाइज़ी के साथ खेल रहे है।

भारतीय क्रिकेट इसवक्त इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में व्यस्त है। टीम इंडिया के तकरीबन सभी खिलाड़ी आईपीएल में ही खेल रहे है और पिछले 2 महीनों से वो यहां पर अलग अलग फ्रैंचाइज़ी के साथ खेल रहे है। पर इसी बीच भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसको सुनकर उनके फैंस भी मायूस हो जायेंगे। दरहसल, विराट कोहली भले ही आईपीएल में आरसीबी के लिए जमकर रन्स बना रहे है लेकिन उनको इंटरनेशनल क्रिकेट में भारी नुकसान हुआ है। विराट कोहली से जुड़ी वनडे रैंकिंग को लेकर खबर सामने आ रही है कि उनको नुकसान हुआ है और वो ताजा रैंकिंग्स के मुताबिक 8वें स्थान पर फिसल गए है। विराट कोहली के लिए 2023 काफी अच्छी रहा है और उन्होंने वनडे में 2 बड़ी शतकीय नॉक खेली तो वही टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक जड़ा पर गुरुवार को हुई ताजा वनडे रैंकिंग के मुताबिक क्रिकेटर विराट को नुकसान हुआ है। विराट कोहली अब 7वें पायदान से फिसलकर 8वें पायदान पर आ गए है और ये खबर उनके फैंस को बिल्कुल भी रास नही आ रही है। विराट कोहली ने आखिरी वनडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था जो सीरीज कुछ ख़ास साबित उनके लिए नही हुई थी।

विराट कोहली ने दिसंबर से लेकर मार्च तक अच्छा प्रदर्शन किया और टी20 विश्वकप में भी विराट का प्रदर्शन लाजवाब था लेकिन आईपीएल की वजह से भारतीय टीम कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नही खेल रही है जिसकी वजह से कई भारतीय खिलाड़ियों को वनडे रैंकिंग्स में नुकसान हुआ है।विराट कोहली की बात करे तो पिछले 15 साल के करियर में कभी भी विराट कोहली टॉप 10 से बाहर शायद ही हुए हो क्योंकि वो करियर की शुरुआत से ही टॉप पर रहे है लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि वो टॉप 10 वनडे रैंकिंग से बाहर हो सकते है। हालात नहीं देखें होंगे। विराट कोहली की जगह आयरलैंड के खिलाड़ी हैरी टेकटर ने ली है जो 722 रेटिंग के साथ विराट कोहली को पछाड़ते हुए नंबर-7 पर कब्जा कर लिए है। विराट के इसवक्त 719 रेटिंग है और नंबर 8 पर आ गए है। आईसीसी की मौजूदा और ताजा वनडे रैंकिंग में भारत के युवा ओपनर शुभमन गिल 738 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर काबिज हैं। शुभमन गिल के लिए 2023 काफी शानदार रहा है।

वही पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम पहले नंबर पर काबिज हैं। वही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 707 रेटिंग के साथ 10वें स्थान पर हैं। अगर हम टी20 रैंकिंग की बात करे तो सूर्यकुमार यादव का दबदबा बरकरार है और वो दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं। आपको ये जानकार हैरानी भी होगी कि सूर्यकुमार यादव टॉप 10 टी20 रैंकिंग में इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। सोशल मीडिया पर भी इस बात के चर्चे काफी जोरो शोर से चल रहे है कि विराट कोहली टॉप 10 में भले शामिल है पर उनको वनडे रैंकिंग में नुकसान हुआ है। विराट के फैंस को फिलहाल उम्मीद है कि वो जल्द ही बड़ी वापसी करेंगे। भारतीय टीम को आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है ऑस्ट्रेलिया के साथ। इसके बाद टीम इंडिया को वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20, वनडे और टेस्ट खेलना हैं। ऐसे में विराट कोहली के पास सुनहरा मौका होगा रैंकिंग सुधारने का।

Next Story