दिल्ली

दिल्ली में खत्म हुआ वीकेंड कर्फ्यू, DDMA की बैठक में लिए गए ये अहम निर्णय

Sakshi
27 Jan 2022 8:39 AM GMT
दिल्ली में खत्म हुआ वीकेंड कर्फ्यू, DDMA की बैठक में लिए गए ये अहम निर्णय
x
कोरोना वायरस संक्रमण के घटते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फैसला लिया गया है कि अब वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew In Delhi) नहीं लगाया जाएगा.

कोरोना वायरस संक्रमण के घटते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फैसला लिया गया है कि अब वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew In Delhi) नहीं लगाया जाएगा. बता दें, उपराज्यपाल अनिल बैजल की अगुवाई में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. बताया गया कि दुकानों को खोलने के लिए जारी ऑड-ईवन का नियम भी खत्म होगा. हालांकि नाईट कर्फ्यू जारी रहेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार DDMA की मीटिंग में कहा गया है कि 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे और शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी. इसके अलावा दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. हालांकि शैक्षणिक संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे.

उधर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड के स्थिति नियंत्रण में हैं. आज दिल्ली में कोविड के मामले 5000 से भी कम आने की संभावना है. उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी दर भी 10% से कम रहने की उम्मीद है.

Next Story