दिल्ली

नारियल पानी में मिलाएं यह एक चीज और घटते हुए देखे अपना मोटापा, 30 दिन में दिखाई देगा रिजल्ट

Anshika
20 April 2023 2:45 PM GMT
नारियल पानी में मिलाएं यह एक चीज और घटते हुए देखे अपना मोटापा, 30 दिन में दिखाई देगा रिजल्ट
x
अगर आप भी अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान हैं और लाख कोशिशों के बाद भी आपका वजन कम नहीं हो रहा है और आप तरह-तरह के नुस्खे अपनाकर परेशान हो चुके हैं तो आज हम आपको एक ऐसा आइडियल ड्रिंक बताने जा रहे हैं

Weight Loss Drink: अगर आप भी अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान हैं और लाख कोशिशों के बाद भी आपका वजन कम नहीं हो रहा है और आप तरह-तरह के नुस्खे अपनाकर परेशान हो चुके हैं तो आज हम आपको एक ऐसा आइडियल ड्रिंक बताने जा रहे हैं जिससे ना सिर्फ आपका पेट कम होगा बल्कि आप का पाचन भी हेल्दी हो जाएगा ।यह आप को स्वस्थ रखने में भी मदद करेगा Summer Drinks: गर्मी का मौसम आ गया है और अब सभी को अपने आप को हाइड्रेटेड रखना बेहद जरूरी है क्योंकि डिहाइड्रेशन की वजह से काफी परेशानियां बढ़ जाती हैं। गर्मी के मौसम में आपको अपने शरीर के पानी की कमी को भी नहीं होने देना चाहिए।

डिहाइड्रेशन को नजरअंदाज करना हमारी हेल्थ के लिए अच्छा नहीं है इसलिए जरूरी है कि सिर्फ पानी के अलावा कुछ और ऑप्शन भी तलाशे जाएं ।अपने शरीर के डिहाइड्रेशन को कम करने के लिए लोग आज नींबू पानी, जूस कैसे चीजों का यूज़ करते हैं लेकिन इसके अलावा भी कुछ चीजें हैं जो इस गर्मी आपका वजन कम कर सकते हैं। आपको गर्मियों में इस डाइट को अपने खाने में जरूर शामिल करना चाहिए यह ड्रिंक न केवल हाइड्रेटिंग है बल्कि वजन घटाने (Weight Loss) में भी मददगार है. तो अगर आप इस गर्मी में वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको इस गजब के कॉम्बिनेशन को मिस नहीं करना चाहिए.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर नींबू पानी के साथ हम कुछ कंबीनेशन को मिला दे तो यह हमारे शरीर के लिए काफी लाभदायक होता है। अगर एक गिलास नारियल पानी में हम सब्जा सीड्स डाल दें और इस ड्रिंक को पिए तो यह हमारे स्वास्थ्य को अच्छा कर देता है। सब्जा के बीज प्रोटीन और फाइबर से भरे हुए होते हैं। यह दोनों पोषक तत्व वजन घटाने की प्रक्रिया में बड़ी भूमिका निभाते हैं। यह पेट को देर तक भरा हुआ महसूस कराने में मदद करते हैं। इन बीजों में कैलोरी की मात्रा भी काफी कम होती है जिसकी वजह से आपका वजन नहीं बढ़ पाता है ।सब्जा के बीज एक नेचुरल बॉडी कूलेंट हैं. ये बीज शरीर की गर्मी को कम करते हैं और आपके पेट पर आरामदायक प्रभाव छोड़ते हैं.

वहीं दूसरी तरफ नारियल पानी भी आपके शरीर को ठंडा लगता है। सब्जा के बीज और नारियल दोनों ही पाचन क्रिया को सुधारते हैं और आप को स्वस्थ बनाते हैं इसके अलावा आप यह भी आजमा सकते हैं: सत्तू, छाछ, ताजे फल या सब्जी का रस, नींबू पानी, नारियल पानी, जलजीरा, गन्ने का रस और भी बहुत कुछसब्जा के बीज प्रोटीन और फाइबर से भरे होते हैं.सब्जा के बीज एक नेचुरल बॉडी कूलेंट हैं.नारियल पानी भी आपके शरीर पर कूलिंग इफेक्ट छोड़ता है.

Next Story