दिल्ली

जानिए कैसे काम करता है Bubble Dating App, जिस पर श्रद्धा से मिला था आफताब

बादल सरोज
17 Nov 2022 4:44 PM GMT
जानिए कैसे काम करता है Bubble Dating App, जिस पर श्रद्धा से मिला था आफताब
x

दिल्ली के छतरपुर में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड में एक के बाद एक कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस केस में एक पॉपुलर डेटिंग ऐप को इस्तेमाल करने की भी बात सामने आ रही है। पुलिस के मुताबिक श्रद्धा और आरोपी आफताब की मुलाकात ऑनलाइन डेटिंग ऐप बंबल पर हुई थी। अब दिल्ली पुलिस आरोपी की प्रोफाइल की जानकारी बंबल से मांग सकती है। सूत्रों के मुताबितक उन लड़कियों की डिटेल भी खंगाली जा रही है जो आफताब के संपर्क में थीं और वारदात को दौरान जिनका उसके घर आना-जाना हुआ था। वहीं, इस बीच दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी आफताब पूनावाला एक फूड ब्लॉगर था जो एक कॉल सेंटर में काम करता था। दिल्ली पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्याआरोपी आफताब ने श्रद्धा वालकर की हत्या के इरादे से दिल्ली के छतरपुर इलाके में एक फ्लैट किराए पर लिया था।

ऑनलाइन डेटिंग ऐप बंबल कैसे करता है काम

ऑनलाइन डेटिंग ऐप बंबल भारत में बहुत प्रचलित है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड है, इतना ही नहीं ये ऐप युवाओं में काफी लोकप्रिय है। लाइफस्टाइल कैटेगरी में ये ऐस 5वें नंबर पर है। जानकारी के मुताबिक व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने साल 2014 में बंबल डेटिंग ऐप की शुरुआत की थी। बताया जाता है कि इस ऐप में मैच हो जाने के बाद पहले मैसेज सिर्फ महिला ही भेज सकती हैं। कंपनी का मानना है कि इस फीचर से महिलाएं पुरुषों के परेशान करने वाले मैसेज से बच सकती हैं। जानकारी के मुताबिक बंबल के दुनियाभर में 4 करोड़ से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। इसके 25 लाख से अधिक पेइंग एक्टिव यूजर हैं। यह कंपनी बंबल के अलावा Badoo ऐप भी ऑपरेट करती है।

आपको बता दें कि आरोपी आफताब पूनावाला और श्रद्धा वॉल्कर लिव-इन में रह रहे थे। मई के महीने में आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी थी, हत्या के बाद आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आफताब ने आरी से श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और उन्हें जंगल में अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया था।

Next Story