दिल्ली

विरोध करने वाले पहलवानों को आधी रात को मंत्री का न्यौता

Smriti Nigam
7 Jun 2023 5:00 PM GMT
विरोध करने वाले पहलवानों को आधी रात को मंत्री का न्यौता
x
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारत के शीर्ष पहलवानों को उनकी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए बुधवार को आमंत्रित किया।

अनुराग ठाकुर ने आधी रात को ट्विटर पर लिखा। इसी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए पहलवानों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के कुछ ही दिनों बाद यह बात कही लेकिन कोई समझौता नहीं हुआ

सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है.

हरिद्वार में गंगा में अपने पदक विसर्जित करने की धमकी देने के कुछ दिनों बाद पहलवानों ने अपनी मांगों को लेकर शनिवार देर रात अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की.

हालांकि, मंगलवार को एक साक्षात्कार के दौरान, बजरंग पुनिया ने कहा कि वे "सरकार की प्रतिक्रिया से खुश नहीं हैं" और जोर देकर कहा कि पहलवान "कार्रवाई के आश्वासन से पीछे नहीं हटेंगे"।

पुनिया ने यह भी कहा कि हालांकि पहलवानों को सरकार ने शाह के साथ अपनी बैठक के बारे में खुलासा नहीं करने के लिए कहा था, फिर भी उन्होंने इसे मीडिया में लीक कर दिया।

बृजभूषण सिंह से जुड़े लोगों ने पूछताछ की.

पिछले हफ्ते, दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के सहयोगियों और उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के तहत उत्तर प्रदेश के गोंडा में उनके आवास पर काम करने वालों के बयान दर्ज किए।

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस बीजेपी सांसद के खिलाफ दर्ज मामले के संबंध में साक्ष्य एकत्र कर रही है और उसके अनुसार अदालत में एक रिपोर्ट पेश करेगी।अब तक, दिल्ली पुलिस ने सिंह के खिलाफ 10 शिकायतें और दो प्राथमिकी दर्ज की हैं।

पहलवानों ने कर्तव्यों को फिर से शुरू किया

इस बीच, 23 अप्रैल से विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने रेलवे में अपनी ड्यूटी फिर से शुरू कर दी। जैसा कि कई रिपोर्टों में कहा गया है कि वे चल रहे विरोध से हटने के बाद फिर से शुरू हो गए हैं,

पहलवानों ने स्पष्ट किया कि वे लड़ना जारी रखेंगे।अगर नौकरी न्याय के रास्ते में बाधा बनती नजर आएगी तो हम इसे छोड़ने में दस सेकेंड भी नहीं लगाएंगे।

जिन्होंने हमारे पदकों को 15-15 रुपये का बताया था , वे अब हमारी नौकरी के पीछे पड़े हैं। हमारा जीवन दांव पर है.नौकरी उसके सामने बहुत छोटी चीज है।

अगर नौकरी को न्याय के रास्ते में बाधा के रूप में देखा जाता है। फिर हम इसे छोड़ने में दस सेकंड भी नहीं लगाएंगे। हमें हमारी नौकरी की धमकी देकर हमें ब्लैकमेल न करें।

Next Story