दिल्ली

महिला दुकानदार की चाकू से गला रेतकर हत्या

महिला दुकानदार की चाकू से गला रेतकर हत्या
x

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डाबरी इलाके में दिल हदला देने वाली घटना सामने आई जहां पर नशे की हालत में एक व्यक्ति ने एक महिला दुकानदार का कथित तौर पर गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी दिलीप (45) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 30 वर्षीय महिला को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला का नाम विभा था और वह अपने पति के साथ इलाके में किराना की दुकान चलाती थी। पुलिस ने बताया कि हमले के बाद महिला को उसका पति अस्पताल ले गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

कथित तौर पर इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। इसमें आरोपी दिलीप (45) हाथ में टूलकिट लिए पीड़िता से बातचीत करता नजर आ रहा है। दिलीप फिर टूलकिट से धारदार हथियार निकालता है और महिला का गला काट देता है। वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी हथियार वापस अपनी टूलकिट में रखता है और वहां से चला जाता है।

डीसीपी (द्वारका) शंकर चौधरी ने बताया कि रविवार रात करीब 10.20 बजे सूचना मिली कि डाबरी के सोम बाजार रोड पर एक महिला पर चाकू से हमला किया गया है। घटना के बाद आरोपी ने भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसका पीछा किया। इस बीच एक पीसीआर वैन मौके पर पहुंची और दिलीप को नशे की हालत में पकड़ लिया।

गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया और आरोपी को उनके हवाले करने की मांग की। हालांकि दिलीप को भीड़ से बचा लिया गया और थाने ले जाया गया और गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार भी जब्त कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पेशे से प्लंबर दिलीप ने खुलासा किया कि वह विभा से सिगरेट और किराना का सामान खरीदता था और उस पर पिछली खरीद से कुछ पैसे बकाया थे। रविवार शाम को जब बकाया रुपये नहीं देने के कारण महिला ने आरोपी को सिगरेट देने से मना कर दिया, जिसके कारण झगड़ा हुआ था। पुलिस ने कहा कि बहस के दौरान उसने विभा का गला काट दिया।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story