दिल्ली

दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम की कीमत 5 लाख रुपये,

Anshika
24 May 2023 2:23 PM GMT
दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम की कीमत 5 लाख रुपये,
x
गर्मी को मात देने के लिए आइसक्रीम एक आदर्श मिठाई है। ठंडी, मखमली बनावट अलग-अलग स्वादों में आती है। शेल्फ से बाहर एक सामान्य आइसक्रीम की कीमत कुछ सौ होती है।

गर्मी को मात देने के लिए आइसक्रीम एक आदर्श मिठाई है। ठंडी, मखमली बनावट अलग-अलग स्वादों में आती है। शेल्फ से बाहर एक सामान्य आइसक्रीम की कीमत कुछ सौ होती है। लेकिन जापानी आइसक्रीम ब्रांड सेलाटो ने अपने असाधारण उत्पादन के लिए सुर्खियां बटोर रहा है। ब्रांड ने दुर्लभ सामग्री का उपयोग करके एक बेहद महंगी मिठाई तैयार की है। बायकुया आसमान छूता है, जैसा कि आइसक्रीम के नाम से जाना जाता है, और अब प्रतिष्ठित गिनीज

कंपनी का दावा है कि उसने अबा, इटली से दुर्लभ सफेद ट्रफल का इस्तेमाल किया है, जिसकी कीमत 2 मिलियन जापानी येन या 12 लाख रुपये प्रति किलो है। इसके साथ ही खाने योग्य सोने की पत्ती, सफेद ट्रफल और प्राकृतिक चीज सहित विशेष सामग्री का संयोजन भी शामिल किया गया है।

इसमे असाधारण सामग्रियां है जो इसकी कीमत में इजाफा करती हैं, उनमें पार्मिगियानो रेगिआनो और साक ली शामिल हैं।कुल मिलाकर, 'बायकुया' सर्विंग की कीमत 873,400 जापानी येन (5.23 लाख रुपये) है। वह राशि जो कार खरीदने या छुट्टी मनाने या संपत्ति में निवेश करने के लिए पर्याप्त होगी।एक सेलाटो प्रतिनिधि को यह कहते हुए खुशी हुई कि: "स्वाद को ठीक करने के लिए बहुत सारे परीक्षणों और त्रुटियों के साथ, इसे विकसित करने में हमें 1.5 साल से अधिक का समय लगा। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब हासिल करने के प्रयास ने इसके लायक बना दिया।"

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने बताया कि सबसे महंगी आइसक्रीम बनाने की तुलना में सेलेटो के मिशन के लिए और भी बहुत कुछ था। वे आइसक्रीम के रूप में जापानी और यूरोपीय सामग्री को एक साथ मिलाना चाहते थे। इसे पूरा करने के लिए, सेलाटो ने ओसाका रेस्तरां रिवी से हेड शेफ को काम पर रखा, जो अपने अभिनव संलयन व्यंजन, ताडायोशी यामादा के लिए जाना जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आइसक्रीम ब्रांड के लिए यह अंत नहीं है। इस तथ्य के बावजूद कि सेलेटो ने एक विश्व रिकॉर्ड हासिल किया है, वे अपनी ख्याति पर आराम करने का इरादा नहीं रखते हैं। वे शैम्पेन और कैवियार युक्त अन्य उत्पादों को भी जारी करने की योजना बना रहे हैं।

Next Story