दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ की हुई इंट्री, इन इलाकों में होगी ताबड़तोड़ रैलियां

Sujeet Kumar Gupta
30 Jan 2020 12:41 PM GMT
दिल्ली विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ की हुई इंट्री, इन इलाकों में होगी ताबड़तोड़ रैलियां
x

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ पिछले करीब 47 दिनों से प्रदर्शन चल रहा है. दिल्ली में बीजेपी की ओर से इसी को चुनावी मुद्दा बनाया गया है और आर-पार की लड़ाई छेड़ दी है वही अब इस प्रचार प्रसार में नया मोड़ आ गया है जहा भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ की इसमें इंट्री हो गई है और इस दौरान कुल 12 रैलियां करेंगे। भाजपा ने स्टार प्रचारकों की जो सूची तैयार की थी, उसमें योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल था। दिल्ली में पूर्वांचल के लोग बहुतायत में हैं। भाजपा इन्हीं वोटरों को लुभाने के लिए योगी को मैदान में उतार रही है।

यूपी सीएम दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाकों में प्रचार कर सकते हैं, जिसमें जामिया नगर और शाहीन बाग भी शामिल हो सकता है सूत्रों की मानें, तो दिल्ली में भाजपा का पूरा जोर मतों के ध्रुवीकरण पर है। दिल्ली का शाहीन बाग इस वक्त देश में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन की पहचान बन चुका है और बीजेपी इसे विरोधी साजिश बताकर चुनावी मुद्दा बना रही है। सूत्रों की मानें, तो योगी आदित्यनाथ की सभाएं जामिया नगर या शाहीन बाग के इलाके से ही शुरू होंगी।

1 फरवरी से 4 फरवरी तक दर्जनों ऐसी सभाएं प्रस्तावित हैं जो ज्यादातर उन इलाकों में होंगे जहां मुस्लिम वोटरों की तादाद अधिक है।इसी तरह से बदरपुर इलाके में योगी की एक सभा होनी तय हुई है. इस इलाके में मौलवी नगर में प्रदर्शन चल रहा है. इन विधानसभाओं के अलावा वह तुगलकाबाद, कालका जी, नरेला, बवाना, रोहिणी, बादली और आदर्श नगर में भी जनसभाएं करेंगे. कुछ और विधानसभाओं में भी योगी अदित्यनाथ की जनसभाओं का शेड्यूल जारी हो सकता है. भाजपा नेताओं का मानना है कि चुनाव वाले दिन से चंद रोज पहले तक योगी की जनसभाओं से माहौल बदल सकता है। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा। नतीजों का ऐलान 11 फरवरी को किया जाएगा।

सीएम योगी की रैलियों का कार्यक्रम

1 फरवरी- करावल नगर, आदर्श नगर, रोहिणी, नरेला

2 फरवरी- बदरपुर और तुगलकाबाद

3 फरवरी- विकासपुरी, उत्तमनगर, द्वारका महरौली

4 फरवरी- पटपड़गंज, शहादरा

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story