दिल्ली

युवा समाज कर्मी संजय राय को रोडन बरी फाउंडेशन ने किया अनुदान के लिए नामांकित

सुजीत गुप्ता
21 Aug 2021 11:18 AM GMT
युवा समाज कर्मी संजय राय को रोडन बरी फाउंडेशन ने किया अनुदान के लिए नामांकित
x

नई दिल्ली। वरिष्ठ गांधीवादी डॉ एस एन सुब्बराव की देखरेख में संचालित राष्ट्रीय युवा योजना के राष्ट्रीय संयोजक संजय राय को कोरोना काल में उनके उल्लेखनीय कार्य को देखते हुए रोड़न बरी फाउंडेशन ने 12 हजार डालर अनुदान के लिए नामांकित किया है। संजय राय को उनके चयन पर वरिष्ठ गांधीवादियों सहित राष्ट्रीय युवा योजना से जुड़े देश भर के सैकड़ों युवा कार्य कर्ताओं ने बधाइयां दी हैं।

गौरतलब है कि गांधी विनोबा और जयप्रकाश के विचारों को युवाओं के बीच फैलाने वाले संजय राय राष्ट्रीय युवा योजना की ओर से देश भर में समय समय पर युवा शिविरों का संचालन करते रहे हैं। इस समय वे दिल्ली में हरिजन सेवक संघ के परिसर में बा रसोई का संचालन कर रहे हैं। जिससे हजारों लोगों को रोजाना भोजन कराया जाता है। अभी हाल में 12 से 14 अगस्त तक आयोजित अमन यात्रा में भी संजय राय की भूमिका की सराहना की जा रही है।

दक्षिण एशिया में शांति और प्रेम के लिए हर साल यह अमन यात्रा दिल्ली से हुसैनी वाला तक की जाती है,जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के युवा भाग लेते हैं। संजय राय अच्छे वक्ता हैं और देश के शोषित दलित और वंचित की आवाज बुलन्द करते हैं और उनके मुद्दों पर पत्र पत्रिकाओं में निरंतर लिखते भी रहते हैं।


Next Story