दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट के सामने आग लगाने वाले युवक की अस्पताल में हुई मौत, जिंदगी-मौत से जूझ रही युवती

सुजीत गुप्ता
21 Aug 2021 9:09 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट के सामने आग लगाने वाले युवक की अस्पताल में हुई मौत, जिंदगी-मौत से जूझ रही युवती
x

देश की राजधानी दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के सामने आग लगाने वाले युवक की आरएमएल अस्पताल में मौत हो गई है। जबकि युवती वेंटिलेटर पर है, उसकी हालत काफी नाजुक है। पुलिस ने अनुसार युवती 85 फीसदी और युवक 65 फीसदी जल गया था. पुलिस ने बताया कि अस्पताल ले जाते हुए युवती ने बयान दिया कि उसने बसपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

पुलिस के अनुसार 24 वर्षीय पीड़िता यूपी के बलिया और युवक गाजीपुर का रहने वाला था. दोनों सोमवार दोपहर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और गेट नंबर डी के अंदर घुसने की कोशिश की थी. आईडी नहीं होने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया था. वहीं साढ़े 12 के आस-पास दोनों ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली थी. इससे वहां अफरा तफरी मच गई थी.

इससे पहले, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के बाहर युवक-युवती द्वारा आत्मदाह की कोशिश करने के मामले में यूपी पुलिस की एक 12 सदस्य टीम डीजीपी केयर सिंह की देखरेख में दिल्ली पहुंची थी। यूपी पुलिस युवक-युवती के बयान लेना चहाती थी। लेकिन दोनों की हालत गंभीर बनी हुई थी। ऐसे में यूपी पुलिस बयान नहीं ले सकी।

आग लगाने से पहले किया था फेसबुक लाइव

आत्महत्या का प्रयास करने से पहले युवती ने सहयोगी के साथ फेसबुक लाइव पर एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें उसने अपनी पहचान बताई और आरोप लगाया कि उसने 2019 में अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। युवती ने आरोप लगाया है कि पुलिस के कुछ वरिष्ठ अधिकारी और अन्य लोग आरोपी का साथ दे रहे हैं। युवती ने अपनी जान को खतरा बताते हुए मार्च में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर दुष्कर्म मामले की सुनवाई प्रयागराज से दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था।



Next Story