लाइफ स्टाइल

स्मृति ईरानी ने श्रीदेवी के नाम लिखी चिट्ठी, पढ़कर हो जाएंगे भावुक

Arun Mishra
26 Feb 2018 7:42 AM GMT
स्मृति ईरानी ने श्रीदेवी के नाम लिखी चिट्ठी, पढ़कर हो जाएंगे भावुक
x
ईरानी ने श्रीदेवी को याद करते हुए एक पत्र लिखा है?
मुंबई : करोड़ों दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी का शनिवार को दुबई में निधन हो गया। इस खबर के आते ही मानों पूरा देश ही शोक में डूब गया हो। ऐसे में सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने भी उन्हें याद किया। ईरानी ने श्रीदेवी को याद करते हुए एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने श्रीदेवी को अपनी सबसे फेवरिट ऐक्ट्रेस बताया।
ईरानी ने लिखा कि बचपन से ही उन्हें श्रीदेवी सबसे ज्यादा पसंद थीं। केंद्रीय मंत्री को उनकी चांदनी, चालबाज, सदमा, लम्हे आदि फिल्में बहुत पसंद थीं। ईरानी ने लिखा है कि श्रीदेवी ने अपने जीवन में काफी कठिनाईयां देखीं और उनसे हार न मानकर वह आगे निकली थीं।
पत्र में लिखा है, 'श्रीदेवी से जुड़ी कई यादें मेरे मन में हैं, मैं बचपन से उनकी फैन थी, मेरे ऐक्ट्रेस बनने के बाद राजनेता बनने तक वही मेरी फेवरेट रहीं। इस बीच कई कार्यक्रमों में मुझे उनसे मिलने का मौका मिला, हर बार उनके बारे में मुझे कुछ नया जानने को मिलता था।'
ईरानी ने आगे लिखा कि श्रीदेवी पहली ऐसी महिला ऐक्ट्रेस थीं जिन्हें सुपरस्टार का दर्जा मिला, क्योंकि उन्होंने अकेले अपने दम पर 90 के दशक में कई फिल्मों को हिट करवाया था। उन्होंने आगे लिखा, 'उनके कोस्टार को बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के चलने के लिए श्रीदेवी पर ही निर्भर होना पड़ता था, यह उनकी क्षमता को दर्शाता है।'
केंद्रीय मंत्री ने श्रीदेवी को याद करते हुए लिखा कि दर्शकों को सिर्फ उनके डांस स्टेप ही पसंद नहीं आते थे, बल्कि उनके कॉमेडी और इमोशनल सीन्स को भी काफी पसंद किया जाता था। ईरानी ने लिखा कि श्रीदेवी हंसाने और रुलाने दोनों की काबीलियत रखती थीं। ईरानी ने बताया कि आखिरी बार वह इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में श्रीदेवी से मिली थीं। यह कार्यक्रम नवंबर 2017 में हुआ था।
Next Story