लाइफ स्टाइल

Aashram Season 3 Review: जानें कैसी है बॉबी देओल की वेब सीरीज 'आश्रम 3'

Arun Mishra
3 Jun 2022 4:25 AM GMT
Aashram Season 3 Review: जानें कैसी है बॉबी देओल की वेब सीरीज आश्रम 3
x
आश्रम एमएक्स प्लेयर की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज है.

Aashram Season 3 Review : ओटीटी की सबसे चर्चित वेब सीरीजों में से एक है 'आश्रम'। फिल्मकार प्रकाश झा के निर्देशन में साल 2020 में रिलीज हुई इस सीरीज ने लोगों को भारत में धर्म के नाम पर चल रहे गौरख धंधों की असलियत कुछ इस तरह से दिखाई कि लोग इसके फैन हो गए। दो साल पहले रिलीज हुई इस वेब सीरीज 'आश्रम' की न केवल कहानी लोगों को के दिलों में बसी, बल्कि इसमें बॉबी देओल के अभिनय की भी जमकर तारीफ हुई थी। इसी पॉपुलैरिटी को देखते हुए मेकर्स ने उसी साल इसका दूसरा सीजन भी रिलीज किया था और अब एक बार फिर यह वेब सीरीज का तीसरा सीजन लोगों का मनोरंजन करने के लिए रिलीज हो गई है।

इस वेब सीरीज में बॉबी देओल, ईशा गुप्ता, चंदन रॉय सान्याल, त्रिधा चौधरी और अदिती पोहनकर लीड रोल में हैं। आश्रम के हर सीजन के साथ बाबा निराला का रसूख बड़ा है और यह सीजन भी कुछ ऐसा ही है। वेब सीरीज के डायरेक्टर प्रकाश झा ने कहानी में ईशा गुप्ता के नए किरदार के जरिये ट्विस्ट लाने की कोशिश की है और बाबा के भगवान बनने की कहानी को दिखाया है। इस तरह वह सीरीज में बांधने में कामयाब रहते हैं।

आश्रम सीजन 3 की कहानी

बाबा निराला लगातार अपना रसूख बड़ा रहा है. अब सत्ता भी पूरी तरह से उसके हाथ में है. लेकिन जो बात उसे सबसे ज्यादा तंग कर रही है, वो है पम्मी. वो पूरी कोशिशों के बावजूद भी पम्मी को अपने काबू में नहीं कर सका है. पम्मी को बाबा को तबाह करना है. वहीं आश्रम में सोनिया की एंट्री होती है. उसका काम अपने मतलब निकालते हुए बाबा को भगवान बना देना है. वहीं, मुख्यमंत्री को अपने हित साधने है. इस सबके केंद्र में बाबा निराला है. कहानी बहुत ही धीमी रफ्तार से चलती है और 10 एपिसोड में पम्मी का बदला कहीं नहीं पहुंचता है. अब इसके लिए अगले सीजन का इंतजार करना पड़ेगा. इस तरह वेब सीरीज की रफ्तार को बढ़ाया जा सकता था, और कहानी को किसी मुकाम पर पहुंचाया जा सकता था.

आश्रम सीजन 3 में एक्टिंग

आश्रम में बॉबी देओल ने बाबा निराला का किरदार निभाया है. यह बॉबी देओल के करियर की बेस्ट रोल में से एक है. उन्होंने इस किरदार को पूरी शिद्दत के साथ परदे पर जिया है. उन्होंने बाबा निराला के किरदार की बारीकियों को पकड़ा है और हर वह रस पैदा करने की कोशिश की है, जिसे उन्हें दिखाने का जिम्मा परदे पर सौंपा गया है. चंदन रॉय सान्याल भोपा स्वामी के किरदार में एकदम परफेक्ट हैं. ईशा गुप्ता, अदिती पोहनकर और त्रिधा चौधरी ने अपने किरदारो को ठीक-ठाक तरीके से निभाया है.

आश्रम सीजन 3 वर्डिक्ट

आश्रम एमएक्स प्लेयर की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज है. इस कहानी में कई ऐसे कनेक्शन पॉइंट हैं, जिनसे दर्शकों ने खुद को जुड़ा हुआ पाया है. इस बार भी कहानी में कई नए पहलू नजर आते हैं. लेकिन कहानी की रफ्तार जरूर खटकती है. कहानी को थोड़ा क्रिस्प रखकर रफ्तार को बढ़ाया जा सकता था. लेकिन आश्रम सीरीज के फैन्स के लिए इसमें भरपूर मसाला है जो उन्हें बांधकर रख सकता है. फिर चौथे सीजन में क्या होने वाला है, इसकी झलक भी आखिर में मिल जाती है.

रेटिंग: 3.5/5 स्टार

Next Story