लाइफ स्टाइल

गलवान पर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के ट्वीट पर मचा बवाल, डिलीट कर मांगनी पड़ी माफी, लिखी ये बात...

Arun Mishra
24 Nov 2022 8:24 AM GMT
गलवान पर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के ट्वीट पर मचा बवाल, डिलीट कर मांगनी पड़ी माफी, लिखी ये बात...
x
हंगामा बढ़ता हुए देख बाद में ऋचा चड्ढा ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया और माफी भी मांगी.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा अपने एक ट्वीट को लेकर ट्रोल हो गई हैं. ऋचा ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को वापस लेने के आदेश को पूरा करने के लिए तैयार है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा ने सेना के अधिकारी के बयान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, "Galwan says hi." जैसे ही उन्होंने ये ट्वीट किया सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया.


सोशल मीडिया यूजर्स ने भारत-चीन के बीच साल 2020 में हुई झड़प को लेकर अपमान करने के लिए आलोचना शुरू कर दी. लोगों ने लिखा कि हमारे गलवान में शहीद हुए हमारे जवानों का मजाक बनाया जा रहा है. हालांकि हंगामा बढ़ता हुए देख बाद में ऋचा चड्ढा ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया और माफी भी मांगी.

ऋचा चड्ढा ने मांगी माफी

ऋचा ने इसको लेकर माफी मांगते हुए कहा कि ट्वीट से मेरा उद्देश्य सेना का अपमान करने का नहीं था. मेरे तीन शब्दों को विवाद में घसीटा गया. अगर किसी को भी बुरा लगा हो तो माफी चाहती हूं. उन्होंने कहा कि मेरे नानाजी खुद फौज में थे और लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर थे. भारत-चीन युद्ध में उनके पैर में गोली लगी थी. मेरे मामाजी भी पैराट्रूपर थे. ये मेरे खून में है. अगर सेना में कोई शहीद होता है तो उससे पूरा परिवार प्रभावित होता है. यहां तक कि अगर कोई सेना में घायल होता है तो भी दर्दनाक होता है. ये मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है.

शिवसेना (उद्धव गुट) ने की कार्रवाई की मांग

वहीं शिवसेना प्रवक्ता (उद्धव ठाकरे गुट) आनंद दुबे ने एक्ट्रेस पर कार्रवाई की मांग की है. आनंद दुबे ने कहा कि एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने अपने ट्वीट में गलवान घाटी को घसीटते हुए मजाक किया है. मैं मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से इस पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करता हूं. राष्ट्रविरोधी ट्वीट करने वाले ऐसे अभिनेताओं पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए.

दिल्ली पुलिस से की गई शिकायत

ऋचा चड्ढा के ट्वीट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की है. सेना पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में एक्ट्रेस पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. हालांकि अब ऋचा चड्ढा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है.

Next Story