लाइफ स्टाइल

विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाई कोर्ट में आकर मांगी माफी, जानें- क्या है पूरा मामला

Arun Mishra
10 April 2023 9:40 AM GMT
विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाई कोर्ट में आकर मांगी माफी, जानें- क्या है पूरा मामला
x
अग्निहोत्री ने कोर्ट से कहा कि वो न्यायिक व्यवस्था का 'बहुत सम्मान' करते हैं.

मशहूर फ़िल्मकार विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने 10 अप्रैल को दिल्ली हाई कोर्ट में जाकर माफी मांगी. जिसके बाद उन्हें बरी कर दिया गया. दरअसल, दरअसल विवेक अग्निहोत्री ने साल 2018 में जस्टिस मुरलीधर पर भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में एक्टिविस्ट गौतम नवलखा को पक्षपात करके राहत देने का आरोप लगाया था. इस माममें में अग्निहोत्री ने अदालत के समक्ष पेश होकर बिना शर्त माफी मांगी है. अग्निहोत्री ने कोर्ट से कहा कि वो न्यायिक व्यवस्था का 'बहुत सम्मान' करते हैं. विवेक अग्निहोत्री इस मामले को लेकर बीते साल दिसंबर में भी बिना शर्त माफी मांग चुके थे.

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए विवेक अग्निहोत्री और वैज्ञानिक आनंद रंगनाथन को अवमानना का नोटिस जारी किया था. इसके साथ ही उन्हें कोर्ट ने व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया था. वहीं हाईकोर्ट ने विवेक अग्निहोत्री की माफी को स्वीकार करते हुए उनके खिलाफ शुरू की गई अवमानना की कार्रवाई बंद कर दी. इसके अलावा कोर्ट ने उन्हें भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी दी.

विवेक अग्निहोत्री की बतौर डायरेक्टर आखिरी फिल्म थी 'द कश्मीर फाइल्स'. इन दिनों वो 'द वैक्सीन वॉर' और 'द डेल्ही फाइल्स' नाम की दो फिल्मों पर काम कर रहे हैं.

Next Story