लाइफ स्टाइल

वह सुंदरियां जिनके छीने हैं ताज!

Majid Khan
30 Oct 2017 7:22 AM GMT
वह सुंदरियां जिनके छीने हैं ताज!
x
क्रिस्टीली कार्डी, मिस पुएर्तो रिको (2016)
हर साल ना जाने कितनी सौंदर्य प्रतियोगिताएं होती हैं. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले कड़े मुकाबलों में सुंदरियां ताज अपने नाम करती हैं. लेकिन कुछ सुंदरियों को अपने ये ताज वापस भी करने पड़े हैं. जानिए क्यों?

हर साल ना जाने कितनी सौंदर्य प्रतियोगिताएं होती हैं. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले कड़े मुकाबलों में सुंदरियां ताज अपने नाम करती हैं. लेकिन कुछ सुंदरियों को अपने ये ताज वापस भी करने पड़े हैं. जानिए क्यों.

वेनेसा विलियम्स, मिस अमेरिका (1984)




वनेसा विलियम्स एक मशहूर अमेरिकी-अफ्रीकी अभिनेत्री, गायिका और फैशन डिजाइनर हैं. उन्हें 1984 में मिस अमेरिका का ताज पहनाया गया था. लेकिन 'पेंटहाउस' नाम की पत्रिका में उनकी कुछ विवादित तस्वीरें छपने के बाद उन्हें अपना ताज वापस लौटाना पड़ा.

ओक्साना फेडोरोवा, मिस यूनिवर्स (2002)




रूस की ओक्साना फेडोरोवा टीवी एंकर और अभिनेत्री थीं. 2002 में उन्होंने मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता जीती. लेकिन इसके चंद महीनों के भीतर ही अफवाहें उड़ने लगीं कि वह गर्भवती हैं. इन अफवाहों को उन्होंने गलत बताया, लेकिन निजी कारणों का हवाला देते हुए ताज वापस कर दिया.

कैरी प्रेजयान, मिस कैलिफोर्निया (2009)




अमेरिकी मॉडल कैरी प्रेजयान से कैलिफोर्निया की सबसे सुंदर महिला होने का खिताब वापस ले लिया गया था. इसकी वजह उनके और मिस कैलिफोर्निया के आयोजकों के बीच हुए समझौते के उल्लंघन को बताया गया.

क्रिस्टीली कार्डी, मिस पुएर्तो रिको (2016)




वर्ष 2016 में पुएर्तो रिको की सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने वाली मॉडल और अभिनेत्री क्रिस्टीली कार्डी से उनका क्राउन वापस ले लिया गया था. प्रतियोगिता के आयोजकों ने एक पत्रकार के साथ बदसलूकी करने के आरोपों में उनसे यह ताज वापस लिया.

अतरश अयसान, मिस तुर्की (2017)




अयसान को हाल ही में मिस तुर्की का टाइटल मिला, लेकिन 24 घंटे बाद ही उनसे यह ताज वापस ले लिया गया. इसका कारण उनका एक ट्वीट बना, जो पिछले साल तुर्की में नाकाम तख्तापलट के बारे में था.


जन्नतउल नईम एवरिल, मिस बांग्लादेश (2017)




बांग्लादेश की मॉडल एवरिल ने 2017 में अपने देश की सबसे खूबसूरत महिला होने का खिताब हासिल किया. लेकिन उनसे चंद दिनों के भीतर यह ताज वापस ले लिया गया. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपनी शादी से जुड़ी जानकारी छिपायी थी.

श्वे इन सी, मिस म्यांमार (2017)




म्यांमार की इस सुंदरी से मिस म्यांमार का खिताब सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करने की वजह से वापस ले लिया गया. इस वीडियो में उन्होंने देश के रखाइन प्रांत में हो रही हिंसा के लिए रोहिंग्या मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराया था.




.

Next Story