लाइफ स्टाइल

वेब सीरीज 'तांडव' पर हंगामे के बीच सरकार ने Amazon Prime से मांगी सफाई, कंटेंट पर जवाब तलब

Arun Mishra
17 Jan 2021 4:55 PM GMT
वेब सीरीज तांडव पर हंगामे के बीच सरकार ने Amazon Prime से मांगी सफाई, कंटेंट पर जवाब तलब
x
इस सीरीज के जरिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है.

पिछले दिनों रिलीज हुई सैफ अली खान की वेब सीरीज 'तांडव' पर हंगामा मचा हुआ है. अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस वेब सीरीज पर भगवान राम, नारद और शिव के अपमान के आरोप लग रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसे बैन करने की मांग की जा रही है. इस बीच सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों को समन भेजकर सफाई मांगी है. कंटेंट को लेकर अमेजन (Amazon Prime) से सोमवार को जवाब देने को कहा है.

क्या है मामला

दरअसल, शुक्रवार को एक्टर सैफ अली खान-डिंपल कपाड़िया और अली जीशान आयूब स्टारर वेब सीरीज 'तांडव' रिलीज हुई है. इस सीरीज में कुछ सीन पर रिलीज होने के बाद से ही कई लोग आपत्तियां दर्ज करा रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक तबके ने 'तांडव' के खिलाफ माहौल बनाना शुरू कर दिया है. दावे किए जा रहे हैं कि जीशान आयूब ने इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है. इस वजह से #BoycottTandav ट्रेंड कराया गया.

विवाद की वजह

आपको बता दें कि सीरीज में सबसे ज्यादा जीशान आयूब के एक वीडियो को शेयर कर 'तांडव' का विरोध किया जा रहा है. वीडियो में आयूब भगवान शिव बनकर कुछ एक्टिंग कर रहे हैं. उस वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं. वे कह रहे हैं कि इन छात्रों को देश में रहकर आजादी चाहिए, देश से आजादी नहीं चाहिए. 'तांडव' के इसी सीन लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति जताई है.

मालूम हो कि पॉलिटिकल ड्रामा पर बेस्ड 'तांडव' में सैफ अली खान, जीशान आयूब के साथ डिंपल कपाड़िया, डीनो मोरिया, तिग्मांशू धूलिया, सुनील ग्रोवर और गौहर खान समेत कई बड़े एक्टर लीड रोल में हैं. इस वेब सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म Amazon Prime वीडियो पर रिलीज किया गया है. फिलहाल, सोमवार को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने Amazon को तलब कर जवाब मांगा है.

Next Story