लाइफ स्टाइल

अभिनेत्री केतकी चिताले को मिली जमानत, शरद पवार के खिलाफ की थी विवादित फेसबुक पोस्ट

Shiv Kumar Mishra
22 Jun 2022 2:58 PM GMT
अभिनेत्री केतकी चिताले को मिली जमानत, शरद पवार के खिलाफ की थी विवादित फेसबुक पोस्ट
x
अभिनेत्री केतकी चिताले को एक महीने से अधिक समय बाद बुधवार को जमानत दे दी

महाराष्ट्र के ठाणे जिले की एक अदालत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री केतकी चिताले को एक महीने से अधिक समय बाद बुधवार को जमानत दे दी। इसी के साथ केतकी की जेल से बाहर आने का रास्ता भी साफ हो गया है।

जिला न्यायाधीश एच.एम. पटवर्धन ने 20 हजार रुपये की जमानत राशि पर उन्हें जमानत दी. केतकी चिताले के वकील ने कहा कि इसके साथ ही वह ठाणे केंद्रीय कारागार से बाहर आ सकेंगी, जहां वह फिलहाल बंद हैं.

शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर कथित तौर पर विवादित पोस्ट करने के मामले में 29 वर्षीय अभिनेत्री केतकी चिताले के खिलाफ 20 से ज्यादा पुलिस केस दर्ज हैं. इसमें मानहानि और धर्म, जाति के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप है. 16 जून को एक केस में ठाणे कोर्ट ने केतकी चिताले को जमानत दे दी थी लेकिन अन्य केस में उन्हें जेल में बंद रहना पड़ा.

दरअसल, केतकी चितले के फेसबुक पोस्ट के बाद कलवा निवासी स्वप्निल नेताके ने मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। कलवा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक एम अवध ने बताया, हमने केतकी चितले के खिलाफ आईपीसी 505 (2), 500, 501 के तहत मानहानि का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा मामले की जांच के लिए मामले को ठाणे क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है।


Next Story