मनोरंजन

Raj Kundra: राज कुंद्रा पर ईडी का शिकंजा, शिल्पा शेट्टी के पति की 97 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त

Special Coverage Desk Editor
18 April 2024 10:16 AM GMT
Raj Kundra: राज कुंद्रा पर ईडी का शिकंजा, शिल्पा शेट्टी के पति की 97 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त
x
Shilpa Shetty- Raj Kundra: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा एक बार फिर मुश्किलों में फंस गए हैं। दरअसल, राज कुंद्रा के खिलाफ ईडी ने बड़ा एक्शन लेते हुए शिल्पा और राज की 97करोड़ 79लाख रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है।

Shilpa Shetty- Raj Kundra: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा एक बार फिर मुश्किलों में फंस गए हैं। दरअसल, राज कुंद्रा के खिलाफ ईडी ने बड़ा एक्शन लेते हुए शिल्पा और राज की 97करोड़ 79लाख रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है। ये एक्शन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लिया गया है। जो संपत्ति जब्त हुई है उसमें शिल्पा शेट्टी का जुहू का फ्लैट भी शामिल है। इसके साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने पुणे का बंगला और इक्विटी शेयर को भी जब्त कर लिया है। दरअसल, महाराष्ट्र में ईडी ने अलग-अलग FIR को आधार बनाते हुए PMLA के तहत जांच शुरू की थी।

राज कुंद्रा पर आरोप लगा कि मेसर्स वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड, स्वर्गीय अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और अन्य MLM एजेंट्स ने करीब 6600करोड़ रुपये के बिटकॉइन साल 2017में लिए गए थे। ये सभी बिटकॉइन फर्जी वादों के आधार पर इन्वेस्टर्स से लिए गए थे। इन्वेस्टर्स को ये भरोसा दिया गया था कि उनको 10 परसेंट रिटर्न्स दिया जाएगा।

राज कुंद्रा पर लगे ये आरोप

शिल्पा शेट्टी के पति पर ये भी आरोप है कि उन्होंने बिटकॉइन माइनिंग का निजी हितों के लिए इस्तेमाल किया, ये एक तरह की पोंजी स्कीम थी। इस पूरे घोटाले का मास्टरमाइंड राज कुंद्रा को बताया जा रहा है। उन्होंने 285 बिटकॉइन लिए थे। इन बिटकॉइन को अमित भारद्वाज ने इन्वेस्टर्स से धोखा कर हासिल किया और यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में इन्वेस्ट किया।

मुख्य आरोपी है फरार

राज कुंद्रा के पास जो 285 बिटकॉइन मौजूद हैं उनकी कीमत आज की तारीख में 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की है। इस मामले में ईडी ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। वहीं मुख्य आरोपी अजय भारद्वाज और महेंद्र भारद्वाज अभी भी फरार हैं।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story