लाइफ स्टाइल

एकता कपूर से लेकर तनीशा मुखर्जी तक...इन बड़ी अभिनेत्रियों ने कराए अपने गर्भ के एग्स फ्रीज, जानें क्या है वजह

Arun Mishra
10 April 2022 9:22 AM GMT
एकता कपूर से लेकर तनीशा मुखर्जी तक...इन बड़ी अभिनेत्रियों ने कराए अपने गर्भ के एग्स फ्रीज, जानें क्या है वजह
x
बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जल्दी शादी नहीं करती। वो अपने करियर में सफल होने के बाद ही शादी करनी की प्लानिंग करती हैं। ऐसे में एग्ग फ्रीजिंग एक बेहतर ऑप्शन है।

Celebrities Freezing Egg: बॉलीवुड में सेलिब्रिटीज का अपने एग्स फ्रीज करवाने का एक फैशन बन चुका है। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जल्दी शादी नहीं करती। वो अपने करियर में सफल होने के बाद ही शादी करनी की प्लानिंग करती हैं। ऐसे में एग्ग फ्रीजिंग एक बेहतर ऑप्शन है। अभिनेत्रियों अपना एग्ग फ्रिज करवा लेती हैं।

बॉलीवुड जगत में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अब तक अपने एग्स फ्रीज करवाया है। एग्स फ्रीज करवाने का सिर्फ एक ही मतलब होता है बढ़ती उम्र में उन्हें मां बनने में कोई दिक्कत ना हो, क्योंकि महिलाओं को एक उम्र के बाद प्रेग्नेंट होने में वक्त लगता है। इसी के चलते तनीशा मुखर्जी समेत कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी है ताकि देर से शादी के बाद वह अपने बच्चे को जन्म दे सकें।


एकता कपूर

जब एकता 36 साल की थीं उन्होंने तभी अपने एग्स फ्रीज करवाए थे। वे हमेशा से जानती थीं कि उन्हें कभी न कभी मां बनना है, लेकिन किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए उन्होंने अपने एग्स फ्रीज करवा कर रखे थे जिससे वे मां भी बनीं। काजोल की बहन और एक्ट्रेस तनीशा मुखर्जी ने 39 वर्ष की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाए थे। इसके बाद अपने वजन को लेकर उन्हें दिक्कतें भी हुई थीं जिसका जिक्र तनीशा ने आगे चलकर किया था।


तनीशा मुखर्जी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल की बहन और तनुजा की बेटी तनीषा मुखर्जी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। वह 39 वर्ष की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने तब किया था, जब एग्स फ्रीज कराने के बाद तनीषा को बढ़ते बॉडी वेट की दिक्कत हुई थी।


राखी सावंत

बिग बॉस 14 के बाद राखी ने इस बात का खुलासा किया था कि वे भविष्य में मां बनने के लिए अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। फिल्म विकी डोनर का जिक्र करते हुए राखी ने ये भी कहा था कि वे किसी विकी डोनर के भरोसे नहीं बैठना चाहतीं इसलिए एग फ्रीज करवाए हैं।


मोना सिंह

जस्सी जैसी कोई नहीं और टीवी होस्ट मोना सिंह ने 39 साल की उम्र में अपने प्रेमी श्याम राजगोपालन से शादी कर ली और कहा कि उन्हें बच्चे पैदा करने की कोई जल्दी नहीं है क्योंकि उन्होंने 34 साल की उम्र में अपने अंडे फ्रीज कर दिए थे। बीटी से विशेष रूप से बात करते हुए, मोना ने तब कहा था, " मैंने अपने अंडे फ्रीज कर लिए हैं और अब मैं आजाद हूं। मैंने 34 साल की उम्र में ऐसा किया था। क्योंकि मैंने अब शादी कर ली है, मैं अपने साथी के साथ चिल करना चाहता हूं और उसके साथ दुनिया घूमना चाहता हूं। मैंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। मैं हमेशा अपने परिवार या दोस्तों के साथ यात्रा की है। मैं अब अपने पति के साथ ऐसा करना चाहती हूं और अब यह एक अलग एहसास है - सैर पर जाना, सारा ध्यान आकर्षित करना, करवा चौथ व्रत रखना - यह सब बहुत अच्छा है। भले ही मैं बच्चों को प्यार करो, अगर तुम मुझसे अभी पूछो, तो मैं मानसिक रूप से तैयार नहीं हूं। बाद में जीवन में, मैं निश्चित रूप से इसके बारे में सोचूंगा।

सुकीर्ति कांडपाल

'दिल मिल गए' सीरियल से मशहूर हुई सुकीर्ति भी एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। लेकिन, वे कब मां बनना चाहेंगी इस बारे में अबतक उन्होंने कुछ सोचा नहीं है। मूलरूप से नैनीताल निवासी सुकीर्ति छोटे पर्दे का एक जाना पहचाना नाम है।




Next Story