लाइफ स्टाइल

'कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से माफ़ी मांगी, जानें- क्या है पूरा मामला

Arun Mishra
6 Dec 2022 10:40 AM GMT
कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से माफ़ी मांगी, जानें- क्या है पूरा मामला
x
फ़िल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से माफ़ी मांगी है.

फ़िल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से माफ़ी मांगी है. अग्निहोत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से जस्टिस एस मुरलीधर के गौतम नवलखा को बेल देने के फ़ैसले की आलोचना की थी.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक 'द कश्मीर फ़ाइल्स' के निर्देशक अग्निहोत्री ने 2018 में किए गए अपने ट्वीट के लिए कोर्ट से बिना शर्त माफ़ी मांगी है. भीमा कोरेगांव मामले में अभियुक्त गौतम नवलखा की ट्रांज़िट रिमांड को जस्टिस एक मुरलीधर ने रद्द कर दिया था.

अग्निहोत्री ने जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और जस्टिस तलवंत सिंह की बेंच से माफ़ी मांगी. बेंच ने उन्हें अगली सुनवाई के दौरान मौजूद रहने का आदेश दिया है.

कोर्ट ने इस मामले में स्वत संज्ञान लिया था. अग्निहोत्री ने वकील ने एफ़िडेविट में कहा कि उनके क्लायंट ने ट्वीट डिलीट कर दिए थे. हालांकि एमिकस क्यूरी ने कहा कि ट्विट सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर ने डिलीट किए थे, अग्निहोत्री ने नहीं.

इस मामले में अगली सुनवाई 16 मार्च को होगी. बेंच ने कहा, "उन्होंने अवमानना की है इसलिए हमने उन्हें यहां हाज़िर होने के लिए कहा है.क्या उन्हें यहां आकर माफ़ी मांगने में दिक्कत हैं? माफ़ी हमेशा एफ़िडेविट से नहीं मांगी जाती."

Next Story