लाइफ स्टाइल

Golden Globe Awards : भारतीय मूल के अभिनेता ने जीता पहला 'गोल्डन ग्लोब', देखिए- पूरी लिस्ट

Arun Mishra
8 Jan 2018 8:26 AM GMT
Golden Globe Awards : भारतीय मूल के अभिनेता ने जीता पहला गोल्डन ग्लोब, देखिए- पूरी लिस्ट
x
Photo : Twitter
75वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड में जानिए किन सितारों को किया गया सम्मानित..
लॉस एंजिलिस : 75वां गोल्डन ग्लोब अवार्ड आज शुरु हो चुका है। सभी हॉलीवुड और छोटे पर्दे के सितारे रेड कार्पेट पर अपने जलवे बिखेरने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। यहां सितारों में एक खास बात यह देखने को मिली सभी ब्लैक कलर के कपड़ों में दिखाई दे रहे हैं। इस बार गोल्डन ग्लोब्स 2018 को सेठ मेयेरस होस्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि भारतीय मूल के अभिनेता अजीज अंसारी को म्यूजिकल-कॉमेडी श्रेणी में टेलीविजन सीरिज 'द मास्टर ऑफ नन' में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। बता दें कि अंसारी का यह पहला गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार है। अंसारी इसी शो के लिए इसी श्रेणी में वर्ष 2016 में भी नामित हुए थे लेकिन उस समय वह पुरस्कार जीत पाने में असफल रहे थे। इस दौरान अभिनेता ने अपने माता-पिता का लगातार उनका साथ देने के लिए शुक्रिया भी अदा किया।

छोटे पर्दे के दिग्गज प्रोड्यूसर नॉर्मन लीयर और और 'वेस्ट साइड स्टोरी' की अभिनेत्री रीटा मोरेनो रेड कार्पेट पर लाल रंग के स्कूटर पर पहुंचे। अवार्ड समारोह में सभी सितारे व्याप्त संस्थागत यौन प्रताड़ना के खिलाफ संघर्ष के लिए शुरु किए गए एक अभियान तहत काले रंग के लिबास में दिखे हैं। 'ब्यूटी एंड द बीस्ट' की अदाकारा एमा वॉटस्न यहां 'इम्कान' के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर Marai Larasi के साथ पहुंचीं।

निर्देशक गुइलेरमो डेल तोरो को गोल्डन ग्लोब्स के अपने पहले ही नामंकन में जीत हासिल हुई। उन्हें 'द शेप ऑफ वॉटर' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजा गया। इस श्रेणी में यह उनका पहला नामंकन था।

अभिनेता सैम रॉकवेल को फिल्म 'थ्री बिलबोर्ड आउटसाइड एबिंग, मिसौरी' में बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए इस अवार्ड से नवाजा गया।

अभिनेत्री राशेल ब्रोसनाहान को म्यूजिकल और कॉमेडी धारावाहिक 'द मार्वेल्स मिसेज मैसेज' में बेस्ट परफोर्मेंस के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड दिया गया है।

अभिनेत्री एलिजाबेथ मोज को उनके शो 'द हैंडमेड्स टेल' में बेस्ट अदाकारा के तौर पर नवाजा गया है। पिछले साल अभिनेत्री ने अपनी जबरदस्त अदाकारी के लिए एमी अवार्ड भी अपने नाम किया था।

टीवी शो 'दिस इस यू एस' के लिए बेस्ट एक्टर के तौर पर अभिनेता स्टर्लिंग के.ब्राउन को सम्मानित किया गया।

'द हैंडमेड्स टेल' को बेस्ट टेलीविजन सीरीज के लिए गोल्डन ग्लोब 2018 के अवार्ड से नवाजा गया।

म्यूजिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'द डिजास्टर आर्टिस्ट' के लिए जेम्स फ्रैस्को को बेस्ट एक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

'लेडी बर्ड' के लिए अभिनेत्री साइओर्स रोनन को म्यूजिकल/कॉमेडी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। 'लेडी बर्ड' को बेस्ट मोशन पिक्चर्स पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। दो पुरस्कार मिलने से इस साल मार्च में होने वाले ऑस्कर पुरस्कारों में फिल्म की स्थिति मजबूत हो गई है।

लिमिटेड सीरीज और मोशन पिक्चर्स टेलीविजन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से निकोल किडमैन को नवाजा गया है। उन्हें यह अवार्ड उन्हें 'बिग लिटिल लाइस' के लिए दिया गया है। इस मौके पर यौन उत्पीड़न के मामलों के चलते पिछले दिनों चर्चा में रहे 'हॉलीवुड' पर परोक्ष रूप से बात करते हुए निकोल ने कहा कि सही तरह की काहानियां बयां करना जरूरी है। शो में निकोल एक शिक्षित, समृद्ध महिला के किरदार में है जो एक अपमानजनक शादी का शिकार हो जाती हैं।

Next Story