लाइफ स्टाइल

Ajay Devgn ने Kiccha Sudeep को दिया करारा जवाब, 'अपनी फिल्में हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं?'

Arun Mishra
27 April 2022 12:54 PM GMT
Ajay Devgn ने Kiccha Sudeep को दिया करारा जवाब, अपनी फिल्में हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं?
x
हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन."

दक्षिण भारत में बनाई जाने वाली फिल्में न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के कई देशों में भी देखा जाता है। साउथ की फिल्में भारत सहित दुनिया के कई देशों में मोटी कमाई भी करती है। वहीं, हाल ही में यह भी देखा गया कि कई साउथ फिल्मों का हिंदी रिमेक भी किया गया है। साउथ की फिल्मों की वजह से बॉलीवुड की कई फिल्में फ्लॉप हो जाती है और लंबा चौड़ा नुकसान उठाना पड़ता है। इस बात की चिंता खुद बॉलीवुड के भाई सलमान खान भी जता चुके हैं। लेकिन अब साउथ एक्टर किच्चा सुदीप का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो फिल्मों के बहाने हिंदी भाषा और उसकी लोकप्रियता को लेकर बयान देते नजर आ रहे हैं।

किच्चा का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वे किसी के सवाल को बीच में रोक कर उसे करेक्ट करते हैं और ये समझाते हैं कि हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं है और उसे पैन इंडिया की जरूरत है, जबकि कन्नड़ फिल्मों को नहीं है। किच्चा ने कहा- आपने कहा कि पैन इंडिया फिल्में कन्नड़ में बन रही हैं, मैं इसपर एक छोटा सा करेक्शन करना चाहूंगा। हिंदी अब नेशनल लैंग्वेज नहीं रह गई है। आज बॉलीवुड में पैन इंडिया फिल्में की जा रही हैं। वे तेलुगू और तमिल फिल्मों का रीमेक बना रहे हैं लेकिन इसके बाद भी स्ट्रगल कर रहे हैं। आज हम वो फिल्में बना रहे हैं जो दुनियाभर में देखी जा रही हैं।

अजय देवगन ने ट्वीट कर लिखा, "किच्चा सुदीप, मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन."

किच्चा सुदीप ने कहा था कि पैन इंडिया फिल्में कन्नड़ में बन रही हैं, मैं इसपर एक छोटा सा करेक्शन करना चाहूंगा. हिंदी अब नेशनल लैंग्वेज नहीं रह गई है. आज बॉलीवुड में पैन इंडिया फिल्में की जा रही हैं. वह तेलुगू और तमिल फिल्मों का रीमेक बना रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी स्ट्रगल कर रहे हैं. आज हम वे फिल्में बना रहे हैं जो दुनियाभर देखी जा रही हैं.

Next Story