मनोरंजन

Adipurush : आदिपुरुष फिल्‍म पर लग सकता है बैन! दिल्ली HC में जनहित याचिका दाखिल, जानें- क्या है मामला

Arun Mishra
16 Jun 2023 2:02 PM GMT
Adipurush : आदिपुरुष फिल्‍म पर लग सकता है बैन! दिल्ली HC में जनहित याचिका दाखिल, जानें- क्या है मामला
x
रिलीज होने के साथ ही एक्टर प्रभास-कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष विवादों में फंस गई है।

Adipurush: रिलीज होने के साथ ही एक्टर प्रभास-कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष विवादों में फंस गई है। लाइव लॉ के मुताबिक हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ एक जनहित याचिका दाखिल की है।आरोप है कि फिल्म में भगवान राम, माता सीता, हनुमान और रावण जैसे धार्मिक चरित्रों की छवि से छेड़छाड़ की गई है। आपत्तिजनक दृश्यों को फिल्म से हटाया जाए।

याचिकाकर्ता विष्णु गुप्ता ने कहा कि वे फिल्म आदिपुरुष को जारी सेंसर सर्टिफिकेट रद्द करने के साथ ही फिल्म को बैन करने की मांग करेंगे। आदिपुरुष फिल्म से हिंदुओं की भावना आहत हुई है।

हिंदुओं के मौलिक अधिकारों का हुआ उल्लंघन

याचिका में कहा गया है कि हिंदुओं में भगवान राम, सीता और हनुमान की एक अलग छवि है। जिसमें किसी भी परिवर्तन/छेड़छाड़ स्वीकार नहीं है। फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं ने चरित्रों से छेड़छाड़ कर हिंदुओं के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन किया है।

महाकाव्यों में सभी चरित्र हैं परिभाषित

याचिका में कहा गया कि महाकाव्यों में बनाई गई छवि के अनुसार हेयर स्टाइल, दाढ़ी और ड्रेसिंग को अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है। फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं द्वारा कोई भी बदलाव निश्चित रूप से उपासकों, भक्तों और धार्मिक विश्वासियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाएगा।

Next Story