लाइफ स्टाइल

अमिताभ-अभिषेक कोरोना पॉजिटिव, जया, ऐश्वर्या और आराध्या की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, जलसा बंगला सैनिटाइज किया गया

Arun Mishra
12 July 2020 4:52 AM GMT
अमिताभ-अभिषेक कोरोना पॉजिटिव, जया, ऐश्वर्या और आराध्या की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, जलसा बंगला सैनिटाइज किया गया
x
अमिताभ के परिवार के सभी लोगों और घर में रह रहे स्टाफ का भी सैम्पल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट आज आएगी।

बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने शनिवार शाम ट्विटर पर खुद इसके बारे में बताया। नानावटी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के पीआरओ ने रविवार सुबह बताया कि अमिताभ में हल्के लक्षण हैं, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। अमिताभ के परिवार के सभी लोगों और घर में रह रहे स्टाफ का भी सैम्पल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट आज आएगी।

जया बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या की कोविड-19 एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नानावटी के क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ अब्दुल एस अंसारी ने रात 3 बजे मीडिया को बताया कि अमिताभ की हालत पहले से बेहतर हैं और वे आराम से हैं। उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट्स संतुष्ट करने वाली है।

नानावटी अस्पताल ने कहा है कि अमिताभ का रेग्युलर मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया जाएगा। उनके स्वास्थ्य की जानकारी परिवार द्वारा ही सोशल मीडिया के जरिए दी जाएगी।

अमिताभ ने ट्वीट कर खुद उन सभी लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है जो बीते 10 दिनों में उनके सम्पर्क में आए थे। पहले खबर थी कि जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन देर रात महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजेश टोपे ने कहा कि जया-ऐश्वर्या और पोती आराध्या का टेस्ट देर से हुआ, जिसकी रिपोर्ट रविवार शाम को आएगी।

11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन को बीते 38 साल से अस्थमा, लिवर और किडनी की भी समस्या है। 77 साल के इस महानायक की आंख में भी धुंधलापन बढ़ रहा है जिसके बारे में उन्होंने खुद तीन महीने पहले बताया था। उन्हें अक्सर हेल्थ चेकअप के लिए नानावटी हॉस्पिटल जाना पड़ता है। पिछले साल अक्टूबर में भी अमिताभ बच्चन की तबीयत रात 2 बजे अचानक बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें 3 दिन के लिए भर्ती कराया गया था।

शनिवार शाम खुद अभिषेक कार चलाकर अमिताभ को नानावटी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे और उन्हें एडमिट कराया गया। इसके कुछ देर बाद अभिषेक के भी कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई। जब अमिताभ को हॉस्पिटल लाया गया था तो उनका ऑक्सीजन लेवल करीब 90% के लेवल पर था और उन्हें हल्का बुखार भी था। इसके बाद उन्हें नानावटी के डॉ अब्दुल एस अंसारी के साथ तीन डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया।

हॉस्पिटल पहुंचने के बाद अमिताभ और अभिषेक का एक बार फिर से कोरोना टेस्ट कराया गया जिसकी रिपोर्ट रविवार शाम तक आएगी। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने नानावटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ पाटकर के हवाले से कहा कि उन्हें कोरोना वायरस का ज्यादा इंफेक्शन नहीं है, लेकिन को-मॉर्बिड मेडिकल हिस्ट्री देखते हुए सावधानी बरती जा रही है।

देर शाम अभिषेक ने अपने और पिता के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की और कहा कि, हम बीएमसी का पूरा सहयोग करेंगे। इसके बाद बीएमसी ने जुहू स्थित बच्चन के 'जलसा' बंगले को सैनिटाइज करने का फैसला किया है।



Next Story