लाइफ स्टाइल

Lata Mangeshkar Health Update: ICU में हैं लता मंगेशकर, स्वर कोकिला की सेहत में है थोड़ा सुधार

Shiv Kumar Mishra
13 Jan 2022 7:22 AM GMT
Lata Mangeshkar Health Update: ICU में हैं लता मंगेशकर, स्वर कोकिला की सेहत में है थोड़ा सुधार
x

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) कोरोना और निमोनिया से जंग लड़ रही हैं. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में वह आईसीयू में भर्ती हैं. जहां उनका इलाज चल रहा है. ब्रीच कैंडी अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर और महान गायिका का इलाज कर रहे डॉ. प्रतीत समदानी (Dr Pratit Samdani) ने उनकी सेहत को लेकर एक बड़ा अपडेट (Lata Mangeshkar Health Update) दिया है. उन्होंने बताया कि गायिका के स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ है, लेकिन अभी वह आईसीयू में हैं.

डॉ. प्रतीत समदानी (Dr Pratit Samdani) ने एनएनआई को बताया कि महान गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ है. फैंस ये जानकर ये खुश हैं कि 92 साल की लता मंगेशकर की सेहत में थोड़ा ही सही लेकिन सुधार तो हो रहा है.

8 जनवरी की शाम से अस्पताल में भर्ती

लता मंगेशकर का इलाज ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टर्स की बेस्ट टीम कर रही है और उनकी सेहत में लगातार धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. लता दी पिछले शनिवार (8 जनवरी) की शाम से अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन खबर मंगलवार को लीक हुई है.

उम्र के ध्यान में रखते हुए डॉक्टरों ने दी सलाह

डॉक्टरों के मुताबिक, लता मंगेशकर को कोरोना और निमोनिया दोनों हुआ है. उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, डॉक्टरों ने सलाह दी है कि उन्हें देखभाल की जरूरत है और इसलिए उन्हें 'आईसीयू' में भर्ती किया गया है.

नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड्स से सम्मानित हैं लता मंगेशकर

आपको बता दें कि लता मंगेशकर का करियर काफी शानदार रहा है. म्यूजिक वर्ल्ड इंडस्ट्री में लता मंगेशकर का अहम योगदान रहा है. लता मंगेशकर अपने इस कंट्रीब्यूशन की बदौलत कई सम्मानीय पुरस्कारों से नवाजी गई हैं. लता मंगेशकर भारत रत्न, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड के अलावा कई नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड्स से सम्मानित हैं. उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story