लाइफ स्टाइल

जानें लता मंगेशकर का स्वास्थ्य, कोरोना संक्रमण की चपेट में है गायिका

Sakshi
15 Jan 2022 8:52 AM GMT
जानें लता मंगेशकर का स्वास्थ्य, कोरोना संक्रमण की चपेट में है गायिका
x
मशहूर गायिका लता मंगेशकर कोरोना संक्रमण से जूझ रहीं मुंबई के कैंडी अस्पताल के आईसीयू में डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। डॉक्टर का कहना है कि अभी उन्हें देखभाल की जरूरत है, यही वजह है कि उन्हें आईसीयू में रखा गया है।

मशहूर गायिका लता मंगेशकर कोरोना संक्रमण से जूझ रहीं मुंबई के कैंडी अस्पताल के आईसीयू में डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। शनिवार को उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने यह जानकारी दी। डॉक्टर का कहना है कि अभी उन्हें देखभाल की जरूरत है, यही वजह है कि उन्हें आईसीयू में रखा गया है। बता दें कि लता मंगेशकर को कोरोना और निमोनिया दोनों हुआ है।

आईसीयू में हैं लता मंगेशकर

92 वर्षीय गायिक लता मंगेशकर को कोरोना वायरस के हल्के लक्षणों के बाद पिछले सप्ताह दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। लता मंगेशकर के डॉ प्रतीत समदानी ने कहा है कि गायिका कुछ समय अस्पताल में ही रहेंगी। वह अभी भी आईसीयू में हमारी निगरानी में हैं। हमें इंतजार करना होगा। उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना करें।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लता मंगेशकर के घर के एक नौकर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो लता मंगेशकर का भी टेस्ट कराया गया और उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। बता दें कि इससे पहले दिग्गज गायिका को नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें 28 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लता मंगेशकर ने अपने सात दशक लंबे करियर में विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गीत गाए हैं। बता दें कि साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' दिया गया था। उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Next Story