लाइफ स्टाइल

RSS चीफ मोहन भागवत ने अक्षय कुमार के साथ देखी 'सम्राट पृथ्वीराज', जानिए- क्या बोले?

Arun Mishra
4 Jun 2022 4:56 AM GMT
RSS चीफ मोहन भागवत ने अक्षय कुमार के साथ देखी सम्राट पृथ्वीराज, जानिए- क्या बोले?
x
RSS चीफ मोहन भागवत ने अक्षय कुमार के साथ 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म देखी.

RSS चीफ मोहन भागवत ने अक्षय कुमार के साथ 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म देखी. मोहन भागवत ने फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को दिल्ली के चाणक्यपुरी पीवीआर में देखा. फिल्म देखने के बाद संघ प्रमुख मोहन भगवत ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब पृथ्वीराज चौहान और मुहम्मद गोरी के संघर्ष को भारत में, भारतीय भाषा में और भारतीय दृष्टिकोण से लिखा गया है.

फिल्म को 'वर्ल्ड क्लास' बताते हुए उन्होंने कहा, "हमने पृथ्वीराज चौहान और मुहम्मद गोरी के बारे में पढ़ा है। लेकिन यह दूसरों द्वारा लिखा गया था। यह पहली बार है जब हम इसे भारतीय दृष्टिकोण से देख रहे हैं। अब हम इतिहास को भारतीय दृष्टिकोण से देख रहे हैं।"

संघ प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, कृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, भैयाजी जोशी, प्रचार प्रमुख सुनील अंबेडकर और सह-प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर सहित संघ के पदाधिकारियों के लिए विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी। स्क्रीनिंग में अक्षय कुमार भी मौजूद थे। भागवत ने कहा, "भारत के सम्मान की रक्षा के लिए भारतीयों को उसी तरह एक साथ लड़ना होगा जैसे इस फिल्म में शक्तिशाली नायकों को दिखाया गया है।"

इससे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में संघ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि अब RSS मंदिरों को लेकर कोई आंदोलन नहीं करने वाला है. साथ ही उन्होंने कहा कि हर मस्जिद में शिवलिंग तलाशा जाना ठीक नहीं है. उनके इस बयान के बाद सियासत गरमा गई थी. भागवत के बयान पर कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने कहा कि ये नसीहत आम लोगों को नहीं बीजेपी और संघ कार्यकर्ताओं के लिए हैं.

Next Story