लाइफ स्टाइल

मूवी रिव्यू: अवरोध सीजन 2(Avrodh season 2), आर्मी जीवन का परिदृश्य प्रस्तुत करती है अवरोध

Satyapal Singh Kaushik
27 Jun 2022 1:45 AM GMT
मूवी रिव्यू: अवरोध सीजन 2(Avrodh season 2), आर्मी जीवन का परिदृश्य प्रस्तुत करती है अवरोध
x
अवरोध सीजन 2 की कहानी मे बुक 'इंडियाज मोस्ट फियरलेस' के अगले पन्नो को खोला गया है । इसकी कहानी मे आतंकवादी गतिविधियों और नकली नोटो के व्यापार पर फोकस डाला गया है

अवरोध सोनी लिव की बहुचर्चित वेबसीरीज है जिसका पहला सीजन साल 2020 मे रिलीज़ किया गया था इसके पहले सीजन को दर्शकों ने बहुत अच्छा रिस्पांस दिया था और दर्शक इसके दूसरे सीजन का वेट कर रहे थे तो मेकरस् ने अगले सीजन को लेकर बने क्रेज को देखते हुए इसका दूसरा सीजन भी रिलीज़ कर दिया है। अवरोध की कहानी शिव अरूर और राहुल सिंह की किताब 'इंडियाज मोस्ट फियरलेस' पर आधारित है । बता दे की अवरोध सीजन 2 मे किताब के अगले पेजों को खोला गया है। अबीर चटर्जी, अहाना कुमरा, नीरज कबि, संजय सूरी के अलावा कई और बड़े नाम इस सीरीज का हिस्सा है । इस सीरीज का निर्देशन राज आचार्य ने किया है जबकि इसे एपलोज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाया गया है।

जानिए क्या है कहानी

अवरोध सीजन 2 की कहानी मे बुक 'इंडियाज मोस्ट फियरलेस' के अगले पन्नो को खोला गया है । इसकी कहानी मे आतंकवादी गतिविधियों और नकली नोटो के व्यापार पर फोकस डाला गया है। इसमे दिखाया गया है की कैसे इंडियन आर्मी देश मे हो रहे इन घोटालों और आतंकवादियों की हलचल पर नज़र रखती है और देश से इन चीजों को हटाने के लिए कई रणनीतियाँ बनाती हैं। नकली मुद्रा देश मे आतंकी संघटनों और अपराधिक गिरोहों का मुख्य हथियार रही है। इसी हथियार को तोड़ती है इंडियन आर्मी इस सीरीज मे दिखाया गया है की कैसे भारत सरकार ने देश से आतंकवादी गतिविधियों और जाली नोटों को खत्म करने के लिए अथक प्रयास किया था।

कहानी की धीमी रफ्तार और बैकग्राउंड म्यूजिक इसे औसत बनाती है।

इस सीरीज कि कहानी पिछले सीजन से ज्यादा इंट्रेस्टिंग और जबरदस्त है सीरीज मे जिस प्रकार से एक के बाद एक ट्विस्ट आते है रोंगते खड़े हो जाते है इंडियन आर्मी की ताकत को देखकर और गर्व भी होता है की हम ऐसे देश के वासी है जहा पर सेना की ताकत और अभिमान से उपर कुछ नही है। सीरीज मे अबीर चटर्जी ने मुख्य किरदार मे बेहद जबरदस्त प्रदर्शन किया है उनका जुनून और देश के लिए मर मिटने की हिम्मत देखकर सीना छप्पन इंच का हो जाता है मुख्य कास्ट सपोर्टिंग कास्ट और सिनेमेटोग्राफी तो अच्छी है लेकिन कुछ चीज़े ऐसी है जिन पर ज्यादा ध्यान दिया जाता तो हो सकता था की ये साल का बेस्ट इंडियन शो बन जाता । सबसे ज्यादा परेशान करती है सीरीज की रफ्तार जो काफी धीमी गति से चलती है । दूसरी चीज है इसका बैकग्राउंड म्युज़िक इसे बुरा तो नही कह सकते लेकिन तारीफ भी नही की जा सकती है। फिर भी अगर एक अच्छा एक्शन थ्रिल और सस्पेंस एक्सपीरियन्स करना चाहते है तो ये वेबसीरीज आपको देख लेनी चाहिए ।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story