लाइफ स्टाइल

सलमान खान को इस वजह से मिली Y+ सिक्योरिटी, अक्षय कुमार-अनुपम खेर की भी बढ़ाई गई सुरक्षा, जानिए- क्या है कारण!

Arun Mishra
1 Nov 2022 9:20 AM GMT
सलमान खान को इस वजह से मिली Y+ सिक्योरिटी, अक्षय कुमार-अनुपम खेर की भी बढ़ाई गई सुरक्षा, जानिए- क्या है कारण!
x
लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से से सलमान खान को पहले भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

बॉलीवुड के 'दबंग' एक्टर सलमान खान (Salman Khan) को लगातार मिल रही धमकियों के बाद उनकी सुरक्षा में इजाफा किया गया है। केंद्र और राज्य सरकार के इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर सलमान खान को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से सलमान खान (Salman Khan) को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही है। इन धमकियों को देखते हुए सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ाने का फैसला किया गया है। बता दें कि सलमान खान इन दिनों मशहूर टीवी शो बिग बॉस के 16वें सीजन को होस्ट कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, सलमान खान के अलावा महाराष्ट्र राज्य के डिप्टी सीएम और होम मिनिस्टर देवेंद्र फडनवीस की पत्नी अमृता फडनवीस की सिक्योरिटी भी बढ़ाई गई है। बता दें कि इस साल जून के महीने में सलमान खान और उनके पिता सलीम खान के नाम धमकी भरा एक पत्र मिला था। यह पत्र खुद सलीम खान को सुबह वॉक करने के दौरान मिला था जिसमें 'मूसेवाला' जैसे करने की धमकी दी गई थी। वहीं जब मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से इस बारे में पूछताछ की तो उन्होंने कबूल किया कि सलमान खान उनके निशाने पर हैं।

लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से से सलमान खान को पहले भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। सलमान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह आखिरी बार फिल्म 'अंतिमः द फाइनल ट्रुथ' में अपने बहनोई आयुष शर्मा के साथ नजर आए थे। आने वाले समय में फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के अलावा सलमान खान, कैटरीना कैफ के साथ 'टाइगर 3' में भी दिखाई देंगे। सलमान-कैटरीना की फिल्म 'टाइगर 3' साल 2023 की दिवाली पर रिलीज होगी। टाइगर 3 में अब इमरान हाशमी की भी एंट्री हो चुकी है। इसके साथ ही शाहरुख खान की कमबैक फिल्म 'पठान' में भी सलमान खान कैमियो करेंगे।

अक्षय कुमार अनुपम खेर को भी मिली सुरक्षा

इसी तरह, अक्षय कुमार को भी अब X कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है. जिसका मतलब है कि उनकी सुरक्षा में तीन सुरक्षा अधिकारी होंगे. अनुपम खेर को भी उतनी ही सुरक्षा दी गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सुरक्षा का खर्च सेलेब्स को खुद ही उठाना होगा. बता दें कि मुंबई, पंजाब और दिल्ली की जांच में पिछले कुछ महीनों में पता चला है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार ने मुंबई में सलमान खान को मारने की योजना बनाई थी. रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि गैंगस्टरों ने दो बार प्रयास किया, एक बार 2017 में उनके जन्मदिन समारोह के दौरान उनके बांद्रा घर के बाहर और एक बार 2018 में उनके पनवेल फार्महाउस पर.


Next Story