लाइफ स्टाइल

नसीरुद्दीन शाह ने शाहरुख, सलमान और आमिर को लेकर बोली बड़ी बात, बताया क्यों नहीं किसी मुद्दे पर मुँह खोलते?

Arun Mishra
15 Sep 2021 2:45 AM GMT
नसीरुद्दीन शाह ने शाहरुख, सलमान और आमिर को लेकर बोली बड़ी बात, बताया क्यों नहीं किसी मुद्दे पर मुँह खोलते?
x
नसीरुद्दीन ने कहा, तीनों खान बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं.

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) इन दिनों अपने बयानों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. अब एक्टर ने बॉलीवुड के तीनों खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) को लेकर एक बयान दिया है. नसीरुद्दीन ने कहा, तीनों खान बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने तीनों को लेकर ये भी कहा कि तीनों खान सोशल मुद्दों पर बात नहीं करते हैं.

बता दें कि नसीरुद्दीन ने हाल ही में अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे करने पर इसका जश्न मना रहे लोगों की निंदी की थी. हालांकि शाहरुख, आमिर और सलमान ने इस मामले पर कोई कमेंट नहीं किया. अब नसीरुद्दीन ने इस पर कहा, 'हां उन लोगों को चिंता होगी क्योंकि उन्हें इसके लिए काफी विरोध का सामना करना होगा. मैं उनके लिए नहीं बोल सकता, लेकिन मैं समझ सकता हूं कि इससे वह काफी कुछ खो सकते हैं. उनका ना सिर्फ विरोध होगा बल्कि उन्हें आर्थिक रूप से भी काफी कुछ खोन पड़ सकता है.'

भारत में बनवाई जाती हैं प्रोपेगेंडा फिल्में

नसीरुद्दीन का कहना है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अब तक धार्मिक भेदभाव और इस्लामोफिबिया नहीं रहा है, लेकिन अब प्रो एस्टेब्लिशमेंट फिल्में बनाने के लिए फिल्ममेकर्स को सरकार बढ़ावा देती है.

इतना ही नहीं नसीरुद्दीन ने सरकार की तुलना नाजी जर्मनी से भी की थी. उन्होंने कहा, 'नाजी जर्मनी में ऐसा ही होता था. वहां सरकार फिल्ममेकर्स से नाजी के विचारधारा को प्रचार करने वाली फिल्मों को बनाने के लिए कहते थे. अब भारतीय सिनेमा के बारे में अभी मेरे पास पक्के सबूत नहीं हैं, लेकिन जिस तरह की फिल्में इन दिनों आ रही हैं उससे आप अंदाजा लगा सकते हैं.'

इंडस्ट्री में नहीं होता भेदभाव

नसीरुद्दीन ने कहा कि इंडस्ट्री में कभी मुस्लिम समुदाय ने भेदभाव नहीं झेला है. हमारा योगदान इस इंडस्ट्री में काफी महत्वपूर्ण रहा है. हां शुरू में मुझे नाम बदलने की सलाह दी गई थी. लेकिन फिर कभी ऐसा नहीं हुआ और ना ही कभी धर्म को लेकर मुझे कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हालांकि इस इंडस्ट्री का भगवान एक ही है और वो है पैसा. जितना आपके पास पैसा है, उतनी ही आपकी इज्जत की जाती है.

नसीरुद्दीन की फिल्में

नसीरुद्दीन लास्ट साल 2020 में फिल्म मी रक्सम में नजर आए थे. इसके अलावा वह वेब सीरीज बंदिश बैंडिट्स में भी नजर आए थे जो एमेजॉन प्राइम वीडियो में रिलीज हुई थी.

अभी नसीरुद्दीन ने कोई और फिल्म या शोज साइन नहीं किए हैं और ना ही उसकी अनाउंसमेंट की है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story