लाइफ स्टाइल

दिल्ली के निजामुद्दीन मामले में बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आया बड़ा बयान

Arun Mishra
1 April 2020 3:30 AM GMT
दिल्ली के निजामुद्दीन मामले में बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आया बड़ा बयान
x
अगर सरकार ने कहा है लॉक डाउन तो इसका मतलब है लॉक डाउन

दिल्ली के निज़ामुद्दीन में हो रही अफरा-तफरी और इनसेंसटिविटी को लेकर बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीक़ी का बयान सामने आया है। इंडिया टीवी से बात करते हुए नवाज़ ने कहा- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस समुदाय से हैं, अगर सरकार ने कहा है लॉक डाउन तो इसका मतलब है लॉक डाउन। ऐसा नहीं करने से आप अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर ही रहे हैं और भी कितनी ही जिंदगियों को आप खतरे में डाल रहे हैं।

आपको बता दे, दिल्‍ली के निजामुद्दीन के निजामुद्दीन मरकज में 2000 से अधिक लोगों के एक साथ रहने और कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित होने की खबर से पूरे देश में सनसनी मच गयी है। दिल्‍ली सरकार ने 13 मार्च को ही आदेश दे दिया था कि 200 लोगों से अधिक लोग एकसाथ एकत्र नहीं हो सकते हैं, इसके बाद भी यहाँ हजारों लोग रुके और प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। ऐसे में निजामुद्दीन मरकज पर सवाल उठ रहे हैं और आरोप भी लग रहे हैं।

आपको बतादें दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना संक्रमण फैलने से उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में कोहराम मच गया है. हालांकि यूपी सरकार ने दावा किया है कि मरकज की जमात में शामिल हुए 95 फीसदी लोगों की पहचान कर ली गई है. यूपी के 19 जिलों में अलर्ट है. कई शहरों की मस्जिदों में पनाह लेने वाले जमातियों को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है.

Next Story