लाइफ स्टाइल

कोर्ट में चल रही आर्यन खान समेत सभी आरोपियों की पेशी, एनसीबी ने रखी अपनी दलील

सुजीत गुप्ता
4 Oct 2021 11:41 AM GMT
कोर्ट में चल रही आर्यन खान समेत सभी आरोपियों की पेशी, एनसीबी ने रखी अपनी दलील
x

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रविवार को शाहरुख खान के बेटे आर्यन सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को क्रूज पर रेड के बाद वहां रेव पार्टी का पता चला। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान के 23 साल के बेटे आर्यन को चरस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने बड़ी प्लानिंग के साथ इस रेड को अंजाम दिया। अफसरों को सूचना मिली थी जिसके आधार पर सारा प्लान बना।

रविवार शाम को 7 बजे मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें हॉलिडे कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने आर्यन और उनके साथ गिरफ्तार किए गए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को एक दिन की एनसीबी कस्टडी में भेज दिया था।

ड्रग्स केस में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की कोर्ट में आज यानि सोमवार को पेशी हो रही है। उनसे साथ गिरफ्तार हुए अन्य लोग भी इस वक्त कोर्ट में मौजूद हैं। एनसीबी ने सभी लोगों के लिए 9 दिन की कस्टडी की मांग की है। बता दें आर्यन खान का केस वकील सतीश मानशिंदे लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह एनसीबी की ओर से पेश हो रहे हैं।

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कोर्ट से कहा, तथ्यों और उनके लिंक जानने के लिए हमें आर्यन खान समेत तीन आरोपियों के रिमांड की आवश्यकता है। इनके फोन से ऐसी तस्वीरें और चैट्स मिली हैं, जो इशारा करती हैं कि ड्रग्स का यह रैकेट इंटरनैशनल मार्केट से जुड़ा हुआ है। हमें इनके कॉल डिटेल्स निकालने होंगे। हमारे समाज में युवा नशे के खतरे से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं। एएसजी ने अदालत को बताया कि उन्होंने पार्टी के आयोजकों से भी पूछताछ की है।

वहीं सतीश मानशिंदे ने दलील दी कि 'वॉट्सएप चैट यह साबित नहीं करता है कि आर्यन ने ड्रग्स ली। यदि कोई ऐसी चैट है जिनमें ड्रग्स को लेकर बात हो रही है, तो इसका यह मतलब नहीं है कि आर्यन नशीली दवाओं की तस्करी करते हैं। आर्यन के पास से कोई ड्रग बरामद नहीं हुई है। उनके पास क्रूज की टिकट भी नहीं थी।'

कोर्ट में एनसीबी की तरफ से कहा गया है कि आर्यन के फोन में ड्रग की चौंका देने वाली आपत्तिजनक तस्वीरें पाई गई हैं। एनसीबी ने अब 11 अक्तूबर तक के लिए हिरासत की मांग की है। एनसीबी ने कहा, हमें पूछताछ और जांच का दायरा बढ़ाना होगा। इसलिए हमें रिमांड दी जाए, ताकि सभी से अच्छे से पूछताछ हो सके।



Next Story