लाइफ स्टाइल

पंजाबी इंडस्ट्री को एक और बड़ा झटका, मशहूर कॉमेडियन-एक्टर सुरिंदर शर्मा का निधन

Arun Mishra
27 Jun 2022 1:13 PM GMT
पंजाबी इंडस्ट्री को एक और बड़ा झटका, मशहूर कॉमेडियन-एक्टर सुरिंदर शर्मा का निधन
x
पंजाबी इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन-एक्टर सुरिंदर शर्मा के निधन से पंजाबी मनोरंजन जगत को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

पंजाबी इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन-एक्टर सुरिंदर शर्मा के निधन से पंजाबी मनोरंजन जगत को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। सिद्धू मूसा वाला के निधन के बाद, अब प्रसिद्ध पंजाबी अभिनेता, लेखक और कवि सुरिंदर शर्मा का निधन हो गया है। हालांकि उनकी मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों और कॉमेडी शो में काम किया है।

कम उम्र में की थीं करियर की शुरुआत

कहा जा रहा है कि, सुरिंदर शर्मा के अंतिम संस्कार आज यानी 27 जून को चंडीगढ़ शमशान घाट, सेक्टर 25 में किए जाएंगे. सुरिंदर शर्मा ने बहुत कम उम्र में थिएटर में अपना करियर शुरू कर दिया था. हालांकि एक्टिंग करने के साथ साथ वह कुछ समय के लिए पंजाबी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर भी रहे थे.

हिंदी फिल्मों में भी किया था काम

पंजाबी फिल्मों के साथ साथ हिंदी फिल्मों में भी सुरिंदर शर्मा ने काम किया था. करम और पत्तों की बाजी यह उनकी की कुछ मशहूर हिंदी फिल्में हैं.

बन गए थे कॉमेडी किंग

पंजाब यूनिवर्सिटी में भी उन्होंने कई छात्रों अभिनय क्षेत्र में आने के लिए सही मार्गदर्शन किया था. उन्होंने कई स्टूडेंट्स को थिएटर और कल्चरल एक्टिविटीज में प्रशिक्षित किया था. इतना ही नहीं, अपने करियर में उन्होंने कई यादगार नाटक लिखे और उनमें अभिनय भी किया था. 90 के दशक में, उन्हें मशहूर पंजाबी कॉमेडियन मेहर मित्तल के उत्तराधिकारी के रूप में देखा गया था क्योंकि उन्होंने कई बड़ी पंजाबी फिल्मों में कॉमेडी किंग की जगह ली थी. उन्होंने लिखी हुई शार्ट स्टोरीज आज भी काफी मशहूर हैं, तो उनके वन एक्ट प्लेज आज भी कई स्टेज पर युवाओं द्वारा परफॉर्म किए जाते हैं.

अपने पिता से बांसुरी सिखने वाले सुरिंदर शर्मा खुद को स्ट्रेस दे दूर रखने के लिए लिखना पसंद करते थे. अपने स्वाभाव से सभी का दिल जीतने वाले इस कलाकार के निधन के बाद कई पंजाबी एक्टर्स ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

Next Story