लाइफ स्टाइल

Pathaan 4th Day Box Office Collection: शाहरुख खान की 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़तोड़ कमाई, चौथे दिन की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Arun Mishra
29 Jan 2023 5:37 AM GMT
Pathaan 4th Day Box Office Collection: शाहरुख खान की पठान ने बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़तोड़ कमाई, चौथे दिन की रिकॉर्ड तोड़ कमाई
x
पिछले 4 दिनों में फिल्म का कुल कलेक्शन करीब 210 करोड़ रुपये है और फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब 400 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है।

Pathaan 4th Day Box Office Collection: नई दिल्ली: वीकेंड की शुरुआत होते ही शाहरुख खान की फिल्म पठान ने एक बार फिर दहाड़ लगा दी है. जहां तीसरे दिन भारत में फिल्म के कलेक्शन में गिरावट देखने को मिली थी तो वहीं अब वीकेंड पर यानी रिलीज के चौथे दिन पठान के कलेक्शन में तेजी देखने को मिली है. इसी बीच फिल्म सबसे जल्दी 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बन गई है. जबकि पठान ने बाहुबली 2 और केजीएफ 2 को पीछे छोड़ दिया है.

अर्ली एस्टीमेट के अनुसार, फिल्म ने चौथे दिन 50 से 55 करोड़ रुपये की कमाई की है। पिछले 4 दिनों में फिल्म का कुल कलेक्शन करीब 210 करोड़ रुपये है और फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब 400 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है।

हॉलीडे का मिलेगा पठान को फायदा

रिपोर्ट्स के अनुसार, पठान को हॉलीडे का फायदा मिल रहा है। शनिवार को सुबह के शोज में ऑक्ययूपेंसी जहां 19.9 प्रतिशत थी, वहीं ये आंकड़ा शनिवार की दोपहर में 37 प्रतिशत से ज्यादा था। इसीलिए पठान का कलेक्शन बड़ी आसानी से 50 करोड़ के पार पहुंच सकता है। सिर्फ शनिवार ही नहीं, रविवार को भी फिल्म का कलेक्शन अच्छा रहेगा। शुरुआती ट्रेंड के अनुसार बॉक्स ऑफिस पर पठान का आंकड़ा आराम से 50 से 55 करोड़ तक होगा, जिसका मतलब है फिल्म का वर्ल्डवाइ़ड ग्रास कलेक्शन 400 करोड़ के पार पहुंच सकता है।

भारत में पठान के रिलीज के बाद पूरी कमाई की बात करें तो 25 जनवरी को फिल्म ने ऑल इंडिया में 56.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी. दूसरे दिन पूरे भारत में 68 करोड़ रुपये. जबकि तीसरे दिन केवल 38.75 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी. वहीं तीसरे दिन की गिरावट के बाद वीकेंड पर यानी चौथे दिन उछाल देखने को मिला है और फिल्म ने ऑल इंडिया में 54.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. वहीं कुल मिलाकर फिल्म ने ऑल इंडिया में 221.25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है, जिसके चलते फिल्म ने बाहुबली 2 और केजीएफ 2 को बेहद पीछे छोड़ दिया है.

वर्ल्डवाइड भी छाया 'पठान' पठान का जादू

सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में देखने को मिल रहा है. विदेशों में भी पठान तूफानी रफ्तार से कमाई कर रही है. पठान ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 4 दिनों में 400 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है. जी हां, पठान का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 4 दिनों में 400 करोड़ हो चुका है.

पठान ने रचा इतिहास

भारतीय सिनेमा के इतिहास में पठान सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है. पठान ने पहले दिन 57 करोड़ रुपये का बिजनेस किया, जिसमें से 55 करोड़ सिर्फ हिंदी वर्जन से आए और 2 करोड़ तेलुगू-तमिल से. ग्रैंड ओपनिंग के साथ पठान ने 'KGF चैप्टर 2' 'बाहुबली 2' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया.

Next Story