लाइफ स्टाइल

Drugs Case: रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को बड़ी राहत, 3 महीने बाद मिली जमानत

Arun Mishra
2 Dec 2020 12:05 PM GMT
Drugs Case: रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को बड़ी राहत, 3 महीने बाद मिली जमानत
x
दरअसल एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद शौविक 5 सिंतबर से हिरासत में थे.

ड्रग्स मामले में पिछले 3 महीनों से जेल में बंद रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को बड़ी राहत मिली है. एनडीपीएस कोर्ट ने शौविक को बुधवार को जमानत दे दी है. दरअसल एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद शौविक 5 सिंतबर से हिरासत में थे. इसके बाद उन्होंने कई बार कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की लेकिन अब जाकर उन्हें बेल मिली है.

बता दें मुंबई की विशेष एनडीपीएस अदालत में शौविक ने 7 नवंबर को जमानत की याचिका दायर की थी. ये जमानत याचिका तब दायर की गई जब सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में एक आदेश में कहा था कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों के सामने कबूलनामा कोर्ट में स्वीकार नहीं है. ऐसे में आरोपी को जबरदस्ती जेल में नहीं रखा जा सकता.

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद शौविक की रिहाई की उम्मीद बंधने लगी थी क्योंकि एनसीबी ने कोर्ट में दलील थी कि शौविक ने अधिकारियों के सामने दिए बयान में इस बात को माना था कि उसने ड्रग्स खरीदे, बेचे और अपने पास रखे भी थे. वो सुशांत सिंह को भी ड्रग्स मुहैया कराता था.

शौविक और रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए स्टेटमेंट में कहा- एनडीपीएस अधिनियम की धारा 67 के संबंध में माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा प्रदान किया गया निर्णय एक लैंडमार्क घोषणा है. बड़ी संख्या में लोगों को पिछले 35 वर्षों में उनके मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने वाले निर्दोष व्यक्तियों को थर्ड डिग्री, जबरदस्ती और धमकियों का इस्तेमाल करके जबरन निकाले गए बयानों के आधार पर कैद और दंडित किया गया है.

बता दें, इससे पहले 7 अक्टूबर को रिया चक्रवर्ती को जमानत दे दी गई थी. हालांकि उनका भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी. रिया चक्रवर्ती समेत पांच लोगों की जमानत याचिका को लेकर बॉम्बे होई कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था. रिया के अलावा सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को भी कोर्ट ने बेल दी थी. वहीं शौविक और अब्दुल परिहार की जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

Next Story