लाइफ स्टाइल

फिल्म 'शिकारा' का दमदार ट्रेलर रिलीज, देखकर आप भी हो जायेंगे भावुक

Sujeet Kumar Gupta
7 Jan 2020 8:16 AM GMT
फिल्म शिकारा का दमदार ट्रेलर रिलीज, देखकर आप भी हो जायेंगे भावुक
x

मुंबई विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बन रही फिल्म शिकारा का दमदार ट्रेलर रिलीज हो गया है. कश्मीरी पंडितों के विस्थान पर बनी इस फिल्म के इस ट्रेलर में दर्द, इमोशन और रोमांस भी देखने को मिल रहा है. विधु विनोद चोपड़ा ने जब से इस फिल्म का ऐलान किया था तब से इसकी चर्चा शुरू हो गई थी और फिल्म का ट्रेलर भी बेहद मार्मिक है।

ट्रेलर से पहले फिल्म का एक और पोस्टर रिलीज किया गया था जुसमें इस पोस्टर में शिविर में एक महिला और पुरुष पर फोकस दिखाई दे रहा है, फिल्म के कुछ दिनों पहले मोशन पोस्टर रिलीज हुआ था जिसमें लिखा था, '1990 में स्वतंत्र भारत में जबरन पलायन हुआ था जिससे 4,00,000 से अधिक कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी से रातों-रात पलायन करना पड़ा था।





शिकारा एक हिस्टॉरिकल रोमांटिक ड्रामा फिल्म है. जानकारी के मुताबिक फिल्म शिकारा में 1990 की घटना दिखाई जाएगी जब हजारों कश्मीरी पंडितों पलायन के लिए मजबूर हो गए थे. फिल्म के इस पोस्टर में देखा जा सकता है कि हजारों की संख्या में महिला पुरुष अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

जब 19 जनवरी 1990 को चार लाख से अधिक कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी छोड़कर भागना पड़ा था. आज तीस साल बाद भी उनमें से कई लोग लौटने में असमर्थ है. अब तीस साल बाद इसी कहानी के दर्द को शिकारा में दिखाया जाएगा।

खास बात यह है कि शिकारा उस वक्त रिलीज हो रही है, जब छह महीने पहले अनुच्छेद 370 को हटाया गया. इसके बाद जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा मिला विधु विनोद चोपड़ा इस फिल्म को प्रोड्यूस करने के साथ फिल्म का निर्देशन भी कर रहे हैं. फिल्म में संगीत एआर रेहमान के हैं. फिल्म 7 फरवरी 2020 को रिलीज होगी।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story