लाइफ स्टाइल

सुशांत केस : रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ खत्म, साढ़े 8 घंटे बाद निकलीं बाहर

Arun Mishra
7 Aug 2020 3:59 PM GMT
सुशांत केस : रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ खत्म, साढ़े 8 घंटे बाद निकलीं बाहर
x
रिया से ईडी ने तकरीबन 8 घंटे की पूछताछ की है

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह रापजूत सुसाइड मामले में लगातार नए मोड़ आते जा रहे हैं.मामले की जांच अब सीबीआई के हाथ में है लेकिन क्योंकि सुशांत के पिता ने उनके बेटे के अकाउंट से रिया द्वारा करोड़ों का हेर फेर करने का आरोप लगाया था इसलिए मनी लॉन्डरिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इस मामले की जांच कर रहा है. उधर सीबीआई ने भी इस मामले की तहकीकात के लिए खास टीम का गठन करके जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है.

ED ऑफिस से पूछताछ के बाद रवाना हुई रिया

सुशांत सिंह रापजूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती ईडी दफ्तर से रवाना हो गई हैं. रिया से ईडी ने तकरीबन 8 घंटे की पूछताछ की है. इस पूछताछ में रिया से उनकी चल-अचल संपत्ति से लेकर उनकी पिछले तीन साल में रहे इनकम सोर्स और उनके भाई की फर्म तक हर चीज के बारे में पूछताछ की गई है. रिया के सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर भी पूछताछ के दौरान ईडी ऑफिस में मौजूद रहीं.

ईडी ऑफिस से रवाना हुईं श्रुति मोदी

सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी ईडी के दफ्तर से निकल गई हैं. उन्होंने कहा, "मैंने अपना बयान दर्ज करा दिया है और अब मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगी." बता दें कि रिया से पूछताछ के दौरान उनकी सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी भी इस दफ्तर में मौजूद रही हैं. हालांकि श्रुति वहां से निकल गई हैं लेकिन रिया से अभी पूछताछ जाती है.

रिया ने ED को सौंपी ऑडिटर्स रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा मीडिया को अवॉइड करने के लिए मुंबई वाले अपने घर से गायब हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनसे तकरीबन 2 दिन तक पूछताछ की थी. मिरांडा सुशांत के घर, उनके खाने और नौकरों समेत सभी चीजों की देखभाल किया करते थे. रिया के परिवार ने ईडी ऑफिस पर बाउंसर्स को बुलाया था. उनके भाई शोनिक ईडी ऑफिस वापस आ गए हैं. रिया चक्रवर्ती ने ऑडिटर्स की रिपोर्ट ईडी को सौंप दी है जिसमें उन्होंने बताया है कि किस आधार पर उन्हें खार वाले फ्लैट के लिए लोन मिला था.

रिया ने 16 बार महेश भट्ट को किया था कॉल, सामने आई डिटेल

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती सवालों के घेरे में हैं. रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए हड़पने और उन्हें सुसाइड के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. रिया से मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत ईडी की पूछताछ जारी है. अब रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स सामने आई हैं. ये कॉल डिटेल्स पिछले 1 साल की हैं. इसके मुताबिक, रिया ने पिछले एक साल के दौरान फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट को 16 बार कॉल किया था.

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है कई ऐसी बाते सामने आ रही हैं जो ना सिर्फ रिया चक्रवर्ती की मुसीबत बढ़ा रही हैं बल्कि कई मौकों पर मुंबई पुलिस को भी सवालों के घेरे में ला रही है. अब रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स को देख चौकानें वाली बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि सुशांत की मौत के बाद से रिया चक्रवर्ती लगातार ब्रांदा डीसीपी के संपर्क में लगातार थीं और उन्होंन कई बार डीसीपी को कॉल भी की थी.

ईडी ऑफ‍िस से न‍िकले रिया के भाई शोविक

रिया के साथ ईडी दफ्तर आए रिया के भाई शोविक वहां से निकल चुके हैं. 2 घंटे से ज्यादा वहां वक्त बिताने के बाद शोविक को जाने के लिए कहा गया. जब शोविक से मीड‍िया ने सवाल किए तो उन्होंने बिना कुछ कहे वहां से निकल जाना बेहतर समझा.

Next Story