लाइफ स्टाइल

सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्र ने स्वीकार की बिहार सरकार की CBI जांच की सिफारिश, अंकिता लोखंडे ने किया ये पोस्ट

Arun Mishra
5 Aug 2020 11:01 AM GMT
सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्र ने स्वीकार की बिहार सरकार की CBI जांच की सिफारिश, अंकिता लोखंडे ने किया ये पोस्ट
x
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्र ने बिहार सरकार की ओर से भेजी गई सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्र ने बिहार सरकार की ओर से भेजी गई सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है. बिहार सरकार ने सोमवार को मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह के परिजनों की मांग पर यह सिफारिश की थी. ब सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड की गुत्थी सीबीआई सुलाझाएगी.

बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र के स्वीकार करने की जानकारी सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दी. इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हो रही थी. इस दौरान केंद्र की तरफ से मौजूद एसजी मेहता ने बताया कि इस मामले में केंद्र ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है. केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है. एसजी मेहता ने कहा कि 'इस याचिका में कुछ बचता नहीं है. क्योंकि जांच सीबीआई को ट्रांसफर हो चुकी है.'

बिहार सरकार ने रिकॉर्ड समय में पूरी की औपचारिकताएं

नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश का ऐलान करते हुए कहा था कि सरकार सिफारिश भेजने को लेकर सभी औपचारिकताएं जल्दी पूरी कर लेगी. महाराष्ट्र में हुई घटना को लेकर बिहार सरकार और मुंबई पुलिस की सुस्त जांच के साथ ही बिहार पुलिस के अधिकार पर उठ रहे सवालों के बीच बिहार के राज्यपाल ने राज्य सरकार की इस सिफारिश को मंजूरी दी थी.

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से हुआ था भारी विरोध

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से भारी विरोध के बीच बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर पटना में दर्ज मामले की सीबीआई जांच के लिए सिफारिश की गई. सुशांत के पिता के.के. सिंह राजपूत की तरफ से सीबीआई जांच की मांग पर नीतीश कुमार ने सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में उनकी पूर्व लिव-इन-पार्टनर और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज मामले पर यह सिफारिश की थी.

सुशांत की मौत के बाद से ही लगातार उठ रही थी मांग

14 जून को सुशांत की आसामायिक मौत के बाद से ही मामले की सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी. बिहार विधानसभा में भी बीजेपी-लोजपा सहित तमाम दलों के विधायकों ने सीबीआई जांच की मांग का मुद्दा उठाया था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इसका समर्थन किया था.

अंकिता ने इंस्टा पोस्ट में क्या लिखा?

जैसे ही सुशांत का केस सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने का ऐलान हुआ, अंकिता लोखंडे ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया. जिसमें लिखा है- जिस पल के लिए हम सभी इंतजार कर रहे थे वो आखिरकार आ गया है. कैप्शन में अंकिता ने आभार जताया है. अंकिता की इस पोस्ट पर कई सेलेब्स के रिएक्शन आए हैं. एक्ट्रेस डलजीत कौर ने लिखा- हां, अभी तो बस शुरुआत हुई है. सच जरूर सामने आएगा. सत्यमेव जयते. नंदीश संधु भी ने अंकिता की पोस्ट पर कमेंट किया है.


View this post on Instagram

Gratitude 🙏🏻 #sushantsinghrajput

A post shared by Ankita Lokhande (@lokhandeankita) on


Next Story