लाइफ स्टाइल

Dil Bechara: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 24 जुलाई को होगी Disney+ Hotstar पर रिलीज़

Shiv Kumar Mishra
25 Jun 2020 12:27 PM GMT
Dil Bechara: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 24 जुलाई को होगी Disney+ Hotstar पर रिलीज़
x
सुशांत सिंह राजपूत के सम्मान में Dil Bechara फिल्म सभी लोगों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी, चाहे वो डिज़नी+ हॉटस्टार सब्सक्राइबर हो या न हो।

Dil Bechara, बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का आखिरी फिल्म थी, जो पहले 8 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बाकि फिल्मों की तरह इस फिल्म की रिलीज़ पर भी रोक लग गई थी।

हालांकि, दुर्भाग्यवश पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत ने अपने मुंबई स्थित घर पर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद से ही सुशांत के फैन्स अपने चहेते स्टार को आखिरी बार पर्दे पर देखने के लिए बेहद ही उत्सुक हैं। जैसा कि सभी जानते हैं थिएटर्स बंद होने की वजह से इस फिल्म को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने की बात चल रही थी।

आज आखिरकार फिल्म रिलीज़ की घोषणा कर दी गई है। 'दिल बेचारा' फिल्म 24 जुलाई को Disney+ Hotstar पर रिलीज की जाएगी। गौर करने वाली बात यह भी है कि सुशांत सिंह राजपूत के सम्मान में यह फिल्म सभी लोगों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी, चाहे वो डिज़नी+ हॉटस्टार सब्सक्राइबर हो या न हो।



आपको बता दें, Dil Bechara फिल्म जॉन ग्रीन के 2012 के नॉवल 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' का ही अडेप्टेशन है। इससे पहले भी इस नॉवेल पर साल 2014 में फिल्म बन चुकी है, जिसमे शैलेन वुडली और एंसेल एलगोर्ट जैसे स्टार्स अहम किरदार में थे। इस फिल्म का निर्देशन जोश बूने ने किया था। इसके बॉलीवुड वर्ज़न 'दिल बेचारा' का नाम पहले किज़ी और मैनी था, लेकिन बाद में बदलकर इसे दिल बेचारा कर दिया गया। इस फिल्म का डायरेक्शन मुकेश छाबड़ा कर रहे हैं, जिन्हें इंडस्ट्री में कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर जाना जाता है। लेकिन दिल बेचारा के साथ मुकेश छाबड़ा डायरेक्शन में डेब्यू कर रहे हैं।

स्टार कास्ट की बात करें, तो सुशांत सिंह राजपूत के अलावा इस फिल्म में संजना सांघी उनके साथ नज़र आने वाली हैं। इनके साथ ही फिल्म में सैफ अली खान, मिलिंद गुणाजी और जावेद जाफरी जैसे स्टार्स भी शामिल हैं। फिल्म की स्क्रिप्ट की बात करें, तो इस पर शशांक खेतान और सुप्रोतिम सेनगुप्ता ने मिलकर काम किया है।

कोरोना वायरस महामारी के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली तीसरी बड़ी फिल्म होगी 'दिल बेचारा'। इससे पहले अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' Amazon Prime Video पर रिलीज़ की गई थी। वहीं, हाल ही में जाह्नवी कपूर की आगामी फिल्म 'गुंजन सक्सेना' को लेकर भी ऐलान किया गया है कि इसे Netflix पर रिलीज़ किया जाएगा।

Next Story